भारत-श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी 20 वनडे सीरीज, बर्खास्त हो चुकी सिलेक्शन कमेटी करेगी टीम का ऐलान

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने भी सख्त कदम उठाते हुए टीम इंडिया के सिलेक्टर्स की कमेटी को बर्खास्त कर दिया था। । हालांकि T20 के तुरंत बाद भारत को न्यूजीलैंड का दौरा करना था। जिसका सिलेक्शन पहले ही वह चुका था।

भारत को अगले साल 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसमें खबर आ रही है कि बर्खास्त की गई सिलेक्शन कमिटी ही बड़ा किरदार निभाने वाली है तो क्या होगा इस सिलेक्शन कमेटी का किरदार चली आपको बताते हैं।

Read More : शर्मनाक के हार के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप में छाए भारतीय, प्लेयर द टूर्नामेंट की रेस में हुए शामिल

बीसीसीआई के सूत्र ने दी जानकारी

बीसीसीआई के सूत्र के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वर्तमान सिलेक्शन कमेटी ही श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम क्या कलेक्शन करने वाली है। दरअसल इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीय शर्त पर पर एक बड़ा बयान देते हुए अपनी बात रखी है उन्होंने कहा है कि “पुरानी सिलेक्शन कमेटी शायद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वाइट बॉल की टीम का सिलेक्शन करेगी।”

चेतन शर्मा और उनकी समिति घरेलू क्रिकेट देख रही है

इतना ही नहीं बीसीसीआई के सूत्रों ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि ”

‘चेतन शर्मा और उनकी समिति अब भी घरेलू क्रिकेट देख रही है. उन्होंने पूरे विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले देखे और रणजी ट्राफी के पहले 2 दौर के मैच भी. देबाशीष मोहंती ईडन गार्डन्स पर बंगाल और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच देखने के लिए मौजूद थे. उन्हें 25 दिसंबर तक 2 महीने का विस्तार मिला है.’

कौन होंगे अगले चयनकर्ता

हालांकि कौन होंगे अगले चयनकर्ता यह अभी भी सवालों के घेरे में है। लेकिन जो चयन समिति का हेड होता है। T20 सिलेक्शन कमिटी के हेड चेतन शर्मा थे अब उनकी चयन समिति भंग हो गई है तो नहीं समिति के लिए आवेदन आने लगे हैं। चेतन शर्मा और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह के सिलेक्शन के पद के लिए फिर आवेदन किए गए हैं।

जिसमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार भी शामिल हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी इन आवेदनों पर जल्दी अपना फैसला सुना सकती है।

Read More : टी20 वर्ल्ड कप के 3 ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ने का काम आज तक नहीं कर पाया कोई अन्य खिलाड़ी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *