भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार के बाद यूपी के मेरठ से निकला एक और स्विंग का सुल्तान, टी 20 में निभाएगा बड़ी भूमिका

भारतीय क्रिकेट को जब भी तेज गेंदबाजों की जरूरत पड़ी है और बीसीसीआई ने मेरठ का रुख किया है तो पश्चिम उत्तर प्रदेश के इस शहर में बाहें खोलकर बीसीसीआई का स्वागत किया है इसी शहर में प्रवीण कुमार जैसा तेज शानदार गेंदबाज टीम इंडिया को दिया तो वही भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार भी मेरठ की ही देन है।

वही हम मेरठ से एक और ऐसा तेज गेंदबाज निकला है जिसने अपने डेब्यू मैच तो एक ही चारों तरफ अपने नाम का शोर मचा रखा है और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान भी बना ली है। कौन है यह खिलाड़ी चाहिए बताते हैं।

Read More : साल 2022 रहा इन Cricketers के लिए काफी लकी, इन क्रिकेटरों के घर हुआ नए मेहमान का आगमन, गूंजी खुशियों की किलकारियां

शिवम को बचपन से ही है क्रिकेट में रुचि

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे शिवम है। शिवम को बचपन से ही क्रिकेट में काफी ऊंची थी कम उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिए थे। उन्होंने अपने स्कूल से प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया हालांकि शिवम के पिता उनसे काफी नाराज थे वह चाहते थे कि उनका बेटा एक बड़ा इंजीनियर डॉक्टर बने। लेकिन शिवम के पिता कौन थे क्रिकेट कोच फूल चंद शर्मा ने बुलाया और शिवम के बारे में समझाया एवं खुश हुए। जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेट में जाने की अनुमति दे दी।

दिल्ली की अंडर 14 से हुई शुरुवात

अनुमति मिलने के बाद शिवम भी अपने पिता को नाराज नहीं किया बल्कि क्रिकेट के मैदान में जमकर पसीना बहाया। जिसके बाद उनको दिल्ली की अंडर 14 टीम में जगह मिली। बड़ी सफलता शिवम को साल 2018 में मिली थी । जब उनका चयन अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में हुआ था। शिवम मावी टीम को जिताने में मुख्य भूमिका निभाई।

श्रीलंका के खिलाफ का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

शिवम ने आईपीएल के बाद लगातार घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया जिसका फल उन्हें इसी साल श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में मिल गया जहां उन्होंने 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया तो वही पहले मुकाबले में 22 रनों के नुकसान पर 4 विकेट ले लिए दूसरे मुकाबले में इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल दिखाया और टीम के लिए एक अच्छा स्कोर बनाने का काम किया।

Read More : 5 ऐसे क्रिकेटर जो अपने करियर के दौरान बदल बैठे अपना धर्म, भारतीय भी हैं लिस्ट में शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *