महेंद्र सिंह धोनी का धूम धड़ाका, 8 गेंदों की पारी में ही छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के

आईपीएल 2022 के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK_DC) की टीम है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 208 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के कप्तान बनने के बाद चेन्नई की टीम ने तीन मैच में दूसरी बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया। इसमें धोनी ने भी बल्ले से योगदान दिया।

18वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे धोनी ने छक्के से अपना खाता खोला। उन्होंने मिशेल मार्श की गेंद पर बाहर निकलकर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगाया। इसके बाद अगली गेंद पर कट शॉट खेलकर उन्होंने चौका बटोरे। 19वें ओवर में धोनी ने आखिरी गेंद पर खलील अहमद को छक्का लगाया। अंतिम दो ओवर में उन्हें सिर्फ 4 ही गेंद खेलने को मिले। उन्होंने 8 गेंद पर 262.5 की स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाए।

इससे पहले चेन्नई को को डेवोन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी बनाई। पिछले तीन मैच में इस जोड़ी ने दो शतकीय और एक अर्धशतकीय साझेदारी बनाई है। हालांकि कॉन्वे शतक लगाने से चूक गए। 49 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेलने के बाद वे खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद अगले ही ओवर में शिवम दुबे (32) भी पवेलियन लौट गए।

इसके बाद लगा कि चेन्नई की टीम 200 रनों तक नहीं पहुंच पाएगी। एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे। लेकिन धोनी की पारी ने टीम को 208 रनों तक पहुंचा दिया। दिल्ली के लिए गेंदबाजी में एनरिच नॉर्तजे ने 3 और खलील अहमद ने दो विकेट लिए। नॉर्तजे ने अंतिम ओवर में मोईन अली और रॉबिन उथप्पा को आउट किया। अंतिम दो गेंद पर उनके सामने महेंद्र सिंह धोनी थे, लेकिन सटीक यॉर्कर मारकर उन्होंने बल्लेबाज को बड़ा शॉर्ट नहीं खेलने दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.