मिनी ऑक्शन में धवन की टीम ने इस खिलाड़ी पर लुटाए पैसे, आईपीएल 2023 की नीलामी के बाद ऐसी दिखती है टीम

IPL 2023: प्रीति जिंटा की सह मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स इलेवन ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में ऐतिहासिक बोलियां लगाई है। फ्रेंचाइजी ने सैम करन के रूप में आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी अपने खेमे में शामिल किया है। नीलामी के दौरान अन्य मालिक नेस वाडिया ने करन के ऊपर 18.50 करोड रुपए की बड़ी बोली लगाकर सबको हैरान कर दिया। इसके अलावा उन्होंने अपने दिमाग का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए टीम में सिकंदर रजा को भी शामिल किया है।

Read More : IPL 2023 जानिए काले धन से लेकर मैच फिक्सिंग तक भारत की छवि को दागदार करने वाले आईपीएल के 5 काले रहस्य

पंजाब ने सैम करन पर लुटाए पैसे

फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले सैम करन को अपने खेमे में शामिल किया। करण ने 3 साल के बाद पंजाब में अपनी वापसी को दर्ज कराया है उन्होंने साल 2019 में आईपीएल की शुरुआत ही पंजाब की टीम के साथ की थी। सैम करण के अलावा पंजाब की टीम ने सिकंदर रजा को भी अपने खेमे में शामिल किया है जो उस समय काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में पंजाब की टीम ने अपने लिए एक मजबूत टीम का निर्माण किया है।

टीम के द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

सैम करन (18.50 करोड़ रुपये), सिंकदर रजा (50 लाख रुपये), हरप्रीत भाटिया(40 लाख रुपये), शिवम सिंह(20 लाख रुपये), विधवत कावेरप्पा (20 लाख रुपये) और मोहित राठी (20 लाख रुपये)

टीम के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

शिखर धवन, शाहरूख खान, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, राज अंगद बावा, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, जितेश शर्मा, बलतेज सिंह ढांडा और अर्थव टेड,लियाम लिविंगस्टोन, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, नाथन एलिस और भानुका राजपक्षे

टीम के द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोरा, बेनी होवेल, ईशान पोरल, अंश पटेल, प्रेरक माकड़, संदीप शर्मा और ऋत्विक चटर्जी

Read More : आईपीएल 2023: क्रिकेट के मैदान में 151 के स्ट्राइक से मचाता है तूफान, मुंबई और सीएसके के बीच होगी खिलाड़ी को खरीदने की होड़

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *