“मैंने उन दोनों से पूछा और दोनों ने बताया कहां गेंद…..” घातक गेंदबाजी कर उमरान मलिक ने बटोरीं तारीफ़ें इनको दिया सफलता का श्रेय

IND vs SL:  भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। जहां पर भारत ने 67 रनों के साथ पहले मुकाबले को जीतने हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त को आगे किया है। हालांकि इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। जहां भारतीय टीम ने 373 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम आठ विकेट के नुकसान पर महज 306 रन ही बना पाई।

Read More : IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम पर गिरी गाज, बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

गेंदबाजी में छाए उमरान मलिक

जहां इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह की जगह उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। तो वही मोहम्मद सिराज को छोड़कर सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए उमरान मलिक ने भी अपनी गेंदबाजी में 8 ओवर करते हुए 57 रनों के नुकसान पर 3 विकेट अपने नाम किए तो वही 3 विकेट लेने के बाद खिलाड़ी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि

“मैंने 6 मैच खेले हैं, मैं बस अच्छी और सही एरिया में गेंदबाजी करना चाहता हूं। विकेट सपाट था, मैंने सिराज भाई, शमी भाई से बात की, इनपुट मेरी गति का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए था। मैं यथासंभव सटीक रहना चाहता हूं।”

कुछ ऐसा था मैच का हाल

जहां भारत की तरफ से विराट कोहली ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली तो वही रोहित शर्मा ने लंबे समय के बाद मैदान में वापसी की और अर्धशतक जड़ा गिल ने भी 70 रन बनाए और टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। बात अगर श्रीलंकाई टीम की करें तो श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुनने टीम को जिताने के लिए आखिरी तक मैदान पर काफी मेहनत की और 108 रनों की शानदार पारी खेली।

लेकिन इसके बावजूद भी वह टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। श्री लंका की तरफ से पथुम 72 रनों की पारी खेली तो वही भारत को जीत दिलाने में उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज का बड़ा हाथ रहा है। जहां मलिक ने भारत के लिए 3 विकेट लिए तो वही सिराज को दो विकेट हासिल हुए।

विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी

20वें ओवर के लिए बल्लेबाजी करने मैदान पर आए विराट कोहली ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का मुआयना पेश किया और आठ सात गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की शानदार पारी खेली उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का भी देखने को मिला। जब विराट बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए थे तब भारत का स्कोर 147 रनों का था वही कोहली पवेलियन गए तो भारतीय टीम 324 रन बना चुकी थी मैच में अपने वनडे करियर का 45 वां शतक पूरा किया है।

Read More : IPL में इस प्लेइंग 11 को हरा पाना होगा नामुमकिन, लिस्ट में सभी खिलाड़ी हैं भारतीय

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *