मैन ऑफ़ द प्लेयर का ख़िताब पाकर ख़ुशी से गदगद हुए कुलदीप यादव कहीं ये दिल छू लेने वाली बात

IND VS BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में अब समाप्त हो चुका है। 14 दिसंबर से खेले जा रहे टेस्ट को भारत ने पांचवें दिन 188 रनों के साथ अपने नाम किया है। साल 2022 में टीम इंडिया की ये भारत के बाहर ये पहली जीत है। वहीं भारतीय टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन देने वाले कुलदीप यादव ने जहां मुकाबले में 8 विकेट झटके हैं तो वहीं उन्हें इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ मैच के ख़िताब से भी सम्मानित किया गया है। बता दें कि अब भारत को बांग्लादेश के साथ अपना दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर चाहिए मीरपुर के मैदान में खेलना है।

Read More : BAN vs IND: पहले पुजारा-गिल की तूफानी बल्लेबाजी, फिर कुलदीप-अक्षर की घातक गेंदबाजी ने उधेड़ी बांग्लादेश की बखिया 188 रनों से भारत ने जीता मुकाबला

कुलदीप यादव को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

इस खिताब को पाने के बाद खुशी से गदगद हुए कुलदीप यादव ने मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बयान देते हुए कहा है कि

“ईमानदारी से कहूं तो मैं बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन से खुश हूं। पहली पारी की पिच दूसरी पारी की तुलना में तेज थी। पहली पारी में कुछ तेजी थी, लेकिन दूसरी पारी बेहद चुनौतीपूर्ण थी. यह धीमा था। इसलिए मैं अपनी लय पर काम करने और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।

शायद गेंद पर अधिक घुमाव बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण बना देता है और नीचे उतरना और ड्राइव करना भी मुश्किल होता है (क्यों कलाई के स्पिनरों के पास अतिरिक्त धार होती है)। मैंने बस अपनी लय पर काम किया, अधिक आक्रामक बनने की कोशिश की और इससे मुझे काफी मदद मिली। एक्शन वही है, बस लय में आक्रामक होने की कोशिश कर रहा हूं (अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बारे में)।

कुछ ऐसा रहा मुकाबला

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 188 रनों के साथ मात दे दी है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 404 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में बांग्लादेश से 150 रन ही बना पाई हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शानदार बैटिंग करते हुए तो 58 रन बनाए और बांग्लादेश को बढ़त मिलाकर 258 रनों की पारी को घोषित किया। जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम से 324 रन बनाने में ही कामयाब हुई और भारत कोई जीत के साथ 1-0 से सीरीज में बढ़त बनाने का मौका मिला है।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *