मोटापे के कारण Team India पर बोझ बने यह 4 खिलाड़ी, नहीं हैं भारतीय टीम में खेलने के हकदार

इस समय Team India में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो अपनी खराब फिटनेस को लेकर कई बार मैदान पर एक बहुत बड़ा बोझ बन चुके है। इनमें कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल है। वही इन खिलाड़ियों को उन खिलाड़ियों से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है, जो बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देते रहते हैं। टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए अपने आप को फिट रखने का लगातार प्रयास करते रहते हैं। लेकिन इसके साथ साथ टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो अपनी फिटनेस को लेकर जरा भी चिंतित नहीं है। आइए जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में।

रोहित शर्मा

मौजूदा समय में Team India के कप्तान रोहित शर्मा जिनके कंधों पर पूरी टीम की जिम्मेदारी होती है, अपनी फिटनेस को लेकर वह अक्सर ट्रोल हुआ करते हैं। इसके बाद भी वह अपनी फिटनेस पर ध्यान देना आवश्यक नहीं समझते हैं। सोशल मीडिया पर अब तो लोग इस खिलाड़ी को बड़ा पाव के नाम से भी चिढाने लगे हैं।

मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ एक खिलाड़ी का फिट रहना भी बहुत आवश्यक है। लेकिन रोहित शर्मा इस बात को समझने की कोशिश नहीं करते हैं।

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज 25 वर्षीय ऋषभ पंत फिटनेस को लेकर अपनी उम्र से कहीं अधिक बड़े दिखते हैं। इन्हीं कारणों के चलते जब विकेटों के बीच मैदान पर रन लगाने के लिए दौड़ लगाना पड़ता है, तो उनकी फिटनेस की पोल सामने ही खुल जाती है, जिसके चलते यह अधिकतर ट्रोलर्स का शिकार होते रहते हैं।

जिस तरह से अपनी फिटनेस को लेकर ऋषभ पंत जैसे युवा बल्लेबाज को जागरूक रहना चाहिए, लेकिन ऋषभ पंत बिल्कुल भी ऐसे नहीं है। इन्हीं कारणों के चलते अपने खराब प्रदर्शन के साथ-साथ अपनी फिटनेस को लेकर भी वह आलोचकों के निशाने ने पर बने रहते हैं।

पृथ्वी शॉ

पिछले काफी समय से भारतीय टीम में यह खिलाड़ी शामिल नहीं किया जा रहा है। लेकिन इस बात का मुख्य कारण उनकी खराब फिटनेस भी मानी जा रही है।

अपने बढ़ते वजन को लेकर यह खिलाड़ी अधिकतर चर्चाओं में छाया रहता है। 22 वर्षीय इस खिलाड़ी का अपनी फिटनेस पर ध्यान ना देना उनके करियर को खतरे में डाल सकता है।

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज अनुभवी स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन कई बार अपनी खराब फिटनेस के चलते मैदान पर संघर्ष करते नजर आए हैं। ऐसा कई बार देखा गया जब फील्डिंग के दौरान आश्विन को गेंद पकड़ने के लिए काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ा।

कई बार अपने खराब फिटनेस के चलते इस खिलाड़ी को टीम से बाहर भी जाना पड़ा। इसके बाद भी यह अपनी फिटनेस में सुधार लाने का प्रयास नहीं कर रहे हैं।

Read Also:-Jasprit Bumrah Birthday: कभी नहीं थे एक जोड़ी जूते पहनने के भी पैसे, आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक है यॉर्कर का बादशाह

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *