मोहम्मद सिराज ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड, आस-पास भी नहीं बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही थी मैचों की वनडे सीरीज में दूसरे मुकाबले को भी टीम इंडिया ने 8 विकेट से रौंद दिया है। हालांकि इस मुकाबले में मिली जीत के बाद जहां भारत ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है। तो वही इस समय भारतीय गेंदबाज भी भी क्रिकेट के मैदान में भौकाल मचा रही है खासतौर से कुछ गेंदबाज तो ऐसे हैं। जो लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने का काम कर रहे हैं। दूसरे वनडे मुकाबले में सिराज ने जहां एक मेडन ओवर फेंककर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है तो वहीं उन्होंने इसी के साथ दुनिया के कई सारे बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Read More : भारतीय टीम के इस युवा खिलाड़ी को इरफ़ान ने बताया फ्यूचर स्टार, बताया उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह से भी ज्यादा घातक

सबको पीछे छोड़ आगे निकले मोहम्मद सिराज

दरअसल सिराज उस वक्त भारत के सबसे सफल गेंदबाज है। उन्होंने साल 2022 से अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंके हैं। सिराज विकेट लेने के साथ साथ अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए भी काफी जाने जाते हैं। बता दें सिराज ने साल 2022 से अब तक वनडे में कुल 17 मेडन ओवर डाले हैं और इस लिस्ट में उनके बाद जोश हेजलवुड का नाम आता है। जिन्होंने 14 मेडन ओवर फेंके हैं।

भारत की जीत में सिराज का योगदान

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के चोटिल जसप्रीत बुमराह की कमी को मैदान में खेलने नहीं दिया है। वह साल 2022 में भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने अभी तक भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट के खेल को खेला है। उन्होंने भारत की तरफ से अभी तक वनडे क्रिकेट में 21 वनडे मुकाबले खेलते हुए 38 विकेट अपने नाम किए हैं ।

बुमराह की कमी को किया पूरा

इस बात में कोई भी दोहराई नहीं है कि जिस तरीके से मोहम्मद सिराज अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन क्रिकेट के मैदान में कटे हुए नजर आ रहे हैं। यकीनन उनके इस खेल को देखने के बाद टीम में बुमराह की कमी बिल्कुल भी महसूस नहीं हो रही है। जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में आए सिराज भारत की जीत में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं। वहीं सिराज ने हाल ही में ही में वनडे रैंकिंग में 18 वे नंबर से लंबी छलांग लगाकर सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और वह टॉप 10 में इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं।

Read More : भारतीय क्रिकेट के इस खिलाड़ी ने अपने जन्मदिन पर गर्लफ्रेंड को रोमांटिक अंदाज में किया था प्रपोज, जल्द करेंगे शादी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *