यह 3 भारतीय खिलाड़ी T20 में लगा सकते हैं Double Century, इनमें से एक तोड़ सकता है रोहित शर्मा के 264 रनों के विश्व रिकॉर्ड को

अभी पिछले दिनों एकदिवसीय क्रिकेट में Double Century जड़ने वाले ईशान किशन ने अपने दोहरे शतक के चलते सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया था। ईशान किशन शानदार 131 गेंदों पर 210 रनों की पारी खेलते हुए महज 127 गेंदों पर दोहरा शतक जड़कर सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अनुमान लगाया जा रहा है, कि यदि टी-20 में भी ईशान किशन का ऐसा ही प्रदर्शन रहा, तो उसमें भी वह दोहरा शतक जड़ सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, जो T20 क्रिकेट के दौरान दोहरा शतक जड़ने की काबिलियत रखते हैं।

पृथ्वी शॉ

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए माने जाने वाले पृथ्वी शॉ एक तूफानी बल्लेबाज माने जाते हैं। इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसके कई उदाहरण भी पेश किए हैं। इसके अतिरिक्त आईपीएल के दौरान भी पृथ्वी अपनी टीम दिल्ली के लिए कई बार तूफानी पारियां खेलने में कामयाब रहे। आईपीएल में इस खिलाड़ी के नाम एक ओवर में छह चौके जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। अब तक अपने करियर के दौरान ये खिलाड़ी 151.67 के स्ट्राइक रेट के साथ 2401 रन बनाने में कामयाब रहा है, जिसमें एक शतक भी शामिल है।

ईशान किशन

अभी हाल ही में ईशान किशन ने अपनी काबिलियत का उदाहरण दोहरा शतक जड़कर पेश कर दिया है। ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों पर 210 रनों की पारी खेलते हुए क्रिस गेल के सबसे तेज दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। कुछ ऐसी ही तूफानी बल्लेबाजी ईशान किशन द्वारा T20 में भी की जाती थी।‌

ईशान किशन अब तक 129 के स्ट्राइक रेट की सहायता से 589 रन बनाने में कामयाब रहे। ईशान किशन जिस दिन ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए, वह उस दिन भी टी-20 में दोहरा शतक जड़ने की हिम्मत रखते हैं।

ऋषभ पंत

भारत के तूफानी बल्लेबाजों में ऋषभ पंत का नाम शामिल है। ऋषभ पंत किसी भी गेंदबाजी विभाग की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते हैं। टेस्ट के दौरान भी यह खिलाड़ी अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के दौरान ऋषभ पंत कई तूफानी पारियां भी खेल चुके हैं।

आईपीएल के दौरान दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ हैदराबाद के खिलाफ 128 रनों की तूफानी पारी खेलने में कामयाब रहे। इसके साथ उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। T20 क्रिकेट में ऋषभ पंत 144 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। यदि किसी दिन ऋषभ पंत मैदान पर ओपनिंग करने के लिए उतरते हैं, तो दोहरा शतक जडने की पूर्ण काबिलियत यह भी रखते है।

Read Also:-IND VS BAN: रोहित शर्मा ने जिस पर नहीं जताया भरोसा, उसी की गेंदबाजी के आगे फिरकी की तरह नाज़े बांग्लादेशी- 22 महीने के बाद मिला टेस्ट में मौका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *