यह 4 खिलाड़ी World Cup 2023 के बाद कर देंगे टीम इंडिया के दिग्गजों की छुट्टी, नंबर 3 पर सबका चहेता भी शामिल

World Cup 2023 : अगले साल T20 वर्ल्ड कप के दौरान मिली शिकस्त के बाद भारत में ही खेले जाने वाले वनडे विश्व कप को हासिल करने के लिए भारत की तरफ से किसी प्रकार की कोई कमी नहीं की जाएगी। जिसके चलते टीम इंडिया लगातार एक दिवसीय वनडे सीरीज खेलती जा रही है, जिससे विश्व कप की अच्छे से तैयारी हो सके। वही कई खिलाड़ी इस प्रारूप को वनडे विश्व कप के बाद अलविदा भी बोलने वाले हैं।

जबकि कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं, जिन्हें उनकी बढ़ती उम्र के चलते भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। लेकिन फैंस के लिए घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि बीसीसीआई द्वारा घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के जरिए युवा ब्रिगेड तैयार की जा चुकी है। इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे, में जो वर्ल्ड कप 2023 के बाद स्टार खिलाड़ियों को रिप्लेस करने में कामयाब रहेंगे।

यशस्वी जयसवाल

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल बड़ी बड़ी पारियां खेलने के लिए मशहूर है। इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से रनों का अंबार खड़ा कर दिया है। अभी हाल ही में बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले अनऑफिशियल मैच के दौरान उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। ऐसी स्थिति में भविष्य में अगर यशस्वी को खेलने का मौका मिला तो वह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे।

शुभमन गिल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन और शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। भारतीय टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए यह खिलाड़ी बड़ी पारियां खेलने में कामयाब रहा। इसी साल वनडे में जिंबाब्वे के खिलाफ अपना पहला शतक जड़ते हुए भारतीय टीम में वनडे टीम में अपनी बेहतरीन दावेदारी पेश की है। शुभमन 15 वनडे मैचों में 57 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए 687 रन बनाने में कामयाब रहे।

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन टीम से बाहर किए जाने के बावजूद भी सुर्खियों में छाए हुए हैं। हालांकि सीनियर्स खिलाड़ियों के कारण यह खिलाड़ी टीम में सटीक नहीं बैठ रहा, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 से कुछ खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में नजर आ सकता है।

इस साल यह खिलाड़ी 9 वनडे मैच खेलने में कामयाब रहा, जिसमें 71 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बना सका। इसके साथ साथ उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी लगाए गए।

उमरान मलिक

अभी हाल ही में मोहम्मद शमी के रिप्लेस पर बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल किया गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके द्वारा बेहतरीन गेंदबाजी की गई थी। मलिक के पास एक अच्छी रफ्तार मौजूद है, जिसके चलते किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए वह परेशानी खड़ी कर सकते हैं। यह 23 वर्षीय युवा गेंदबाज अब तक भारतीय टीम के लिए 3 मैच खेलकर 3 विकेट अपने नाम कर चुका है।

रवि बिश्नोई

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान रवि बिश्नोई को डेब्यू करने का चांस मिल सका था। हालांकि युवा खिलाड़ी इस मैच के दौरान काफी महंगे साबित हुए, लेकिन यह खिलाड़ी अपने नाम 1 विकेट लेने में कामयाब रहा और चहल के चलते टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौके मिल पाना काफी कठिन था, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से बिश्नोई टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Read Also:-IPL 2023 : आईपीएल मिनी ऑक्शन में फ्लेमिंग के साथ दिखाई देंगे धोनी, इन खिलाड़ियों पर लगाएंगे दांव

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *