रणजी में देखने को मिला इस गेंदबाज का भोकाल,11 विकेट लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

भारत में इन दिनों रणजी ट्रॉफी सीजन 2022-23 खेला जा रहा है इस बीच कई सारे युवा खिलाड़ी बेहतरीन दर्शन देकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे तो वही रणजी में केरल और छत्तीसगढ़ के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। जहां केरल के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजों को क्रीज पर ही घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। कौन है केरल की टीम के यह ऑलराउंडर खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं।

Read More : रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है ये खिलाड़ी, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है तुलना

केरल के गेंदबाज ने चटकाए 11 विकेट

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि केरल की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी जलज सक्सेना हैं। जो कि घरेलू क्रिकेट में एक बहुत बड़ा नाम है और काफी सालों से नंबर वन ऑल राउंडर भी रहे हैं। बता दें कि जलद ने रणजी ट्रॉफी के मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहली पारी में एक के बाद एक 5 विकेट और दूसरी पारी में एक के बाद एक 6 विकेट हासिल करके अपनी गेंदबाजी का शानदार मुआयना पेश किया।

129 वां फर्स्ट क्लास मुकाबला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जलन सक्सेना ने अपने करियर में 24वीं बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। यह मैच जलज सक्सेना का 129वां फर्स्ट-क्लास मुकाबला है। उन्होंने फर्स्ट क्लास में समय 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 380 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। वह इतना शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी बीसीसीआई इस खिलाड़ी को मौका नहीं दे रही है।

केरल को जीत के लिए दिया आसान सा लक्ष्य

केरल को जीत हासिल करने के लिए चौथे दिन में 126 रनों का आसान लक्ष्य मिला। छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में जहां 149 रन बनाए थे तो वहीं इसके बाद केरल ने 311 रन बनाते हुए 162 रनों की शानदार बढ़त हासिल किया। दूसरी पारी में शतक जड़ने अच्छी वापसी की जहां हरप्रीत सिंह भाटिया ने 152 रनों की शानदार पारी खेली तो वही टीम के अन्य खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और टीम का केवल 287 रनों का लक्ष्य मिला।

वही जलज ने अपनी पहली पारी में पांच दूसरी पारी में छह विकेट के चलते 11 विकेट अपने नाम किया। बता दें कि जलन पंजाब टीम में आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं इसके अलावा केरल की बल्लेबाजी के दौरान कप्तान संजू सैमसन ने 46 रनों की पारी खेली तो वही रोहन प्रेम और सचिन बेबी दोनों ने 77 रन बनाए इसके अलावा केरल ने 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया।

Read More : 20 साल के इस खिलाड़ी को मिली रणजी की कप्तानी, ऋषभ पंत, नितीश राणा और इशांत शर्मा को मात देकर रेस में निकले आगे

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *