रविन्द्र जडेजा ने छोड़ा ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ का साथ? जाने किस टीम में जा रहे हैं जड्डू

रविन्द्र जडेजा ने छोड़ा ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ का साथ? जाने किस टीम में जा रहे हैं जड्डू

चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ जिसके हरफनमौला ऑलराउंडर और शानदार खिलाड़ी रहे रविन्द्र जडेजा ने क्या अब इस टीम का साथ छोड़ दिया है? आईपीएल 2023 में किस टीम के साथ जुड़ेंगे रविन्द्र जडेजा ! इन तमाम सवालों के जवाब आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में देने जा रहें हैं.

आईपीएल 2022, महेंद्र सिंह धोनी की ‘सीएसके’ के लिए यह साल एक बुरे सपने जैसा रहा है, इस साल खेले 14 मुकाबले में से केवल 4 मैचों में ही ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ को जीत नसीब हो पाई, जिसके बाद कुछ न कुछ हलचल तो होनी ही थी, और हुआ भी यही जब रविन्द्र जडेजा और ‘सीएसके’ के बीच की लड़ाई खुलकर सबके सामने आ गई.

रविन्द्र जडेजा ने छोड़ दिया है ‘सीएसके’ का साथ?

चेन्नई सुपर किंग्स में अपने 10 साल के सफ़र को समाप्त करते हुए रविन्द्र जडेजा ने अब इस टीम का साथ छोड़ने का मन बना लिया है, जिसकी शुरुआत उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से ‘सीएसके’ को अनफॉलो करके कर दी थी, और फिर उसके बाद जडेजा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम से आखिरी दो सीजन की ‘सीएसके’ से सम्बंधित सभी पोस्ट भी डिलीट कर दिए थे.

क्या इतना काफी नहीं था यह बताने के लिए कि जडेजा के मन में चेन्नई को लेकर क्या चल रहा है? तभी जड्डू ने ‘सीएसके (CSK)’ की ट्वीट पर अपने किये एक रिप्लाई “10 साल और” को डिलीट करके इस कयास को और हवा दे दी है, कि अब वह धोनी की टीम ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ का हिस्सा बने रहना नहीं चाहते हैं.

हालांकि रविन्द्र जडेजा से जब इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो यह कहते हुए जडेजा ने इस सवाल को टाल दिया था, कि वह फिलहाल टीम इंडिया के लिए अपने प्रदर्शन पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं. जडेजा इस वक़्त वेस्टइंडीज दौरे पर है इसके बाद उन्हें एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भी खेलने का मौका मिलना लगभग तय है.

आईपीएल 2023 में किस टीम के साथ जुड़ेंगे जडेजा

रविन्द्र जडेजा और ‘सीएसके’ मैनेजमेंट के बीच की लड़ाई के बाद अब सोशल मीडिया पर फैन्स की तरफ से भी तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, जिनमें सबसे ज्यादा चर्चा रविन्द्र जडेजा के रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन्स टीम में जाने की हो रही है.

दरअसल, 23 जुलाई 2022 को जडेजा ने अपने ट्विटर पर टीम इंडिया की ब्लू जर्सी में दो तस्वीर डालते हुए, कैप्शन दिया था “ब्लू एडिक्शन” जिसे फैन्स जडेजा द्वारा दिए गए हिंट के रूप में देख रहे हैं. खैर, अब वो आईपीएल 2023 में किस टीम में जाते हैं यह फैसला तो खुद जडेजा और टीम मैनेजमेंट को ही लेना है, लेकिन अगर हम मुंबई इंडियन्स में उन्हें जाते हुए देखे तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

आपको बता दे, ‘सीएसके’ ने आईपीएल 2012 की नीलामी में रविन्द्र जडेजा को खरीदा था, इसके बाद उनकी मौजूदगी में चेन्नई ने 2 बार 2018 और 2021 में आईपीएल ट्राफी भी जीती, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में भी 31 साल के जडेजा को उनके फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रूपए में रिटेन किया था.

‘सीएसके’ मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के बीच तालमेल की कमी

“चेन्नई सुपर किंग्स” की मैनेजमेंट और उनके खिलाड़ियों के बीच ही कोई कम्युनिकेशन गैप है, जो बार-बार निकल कर बाहर आता रहता है, हाल ही में ‘सीएसके’ मैनेजमेंट और सुरेश रैना के बीच जो कुछ भी हुआ वह किसी से छिपा नहीं है, कैसे पर्स में पैसे होने के बाद भी ऑक्शन में ‘मिस्टर आईपीएल’ सुरेश रैना के ऊपर भरोसा नहीं दिखाया गया, इससे पहले साल 2021 की आईपीएल में भी यूएई से बीच टूर्नामेंट में रैना का वापस आ जाना बहुत कुछ कहता है.

इस बार बारी रविन्द्र जडेजा की थी, लिहाजा उनके ऊपर कुछ तो चाहिए था ठीकरा फोड़ने के लिए, तो इसके लिए ‘सीएसके’ मैनेजमेंट ने 2022 आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रविन्द्र जडेजा को चेन्नई की टीम का नया कप्तान बनाया गया था, जिसके बाद जडेजा की कप्तानी में टीम को शुरू के 8 मैच में से 6 में हार का सामना करना पड़ा था.

आपको बता दे, इस दौरान भी जडेजा केवल नाम के ही कप्तान थे, मैदान पर सारा फैसला धोनी ही ले रहे थे, लेकिन बात जब मैच नतीजे की आई तब बलि का बकरा बने जडेजा, जिसके बाद बीच टूर्नामेंट में एक बार फिर मैनेजमेंट ने धोनी को वापस कप्तान बना दिया. लेकिन फिर भी इस सीजन उनकी टीम को नौंवे स्थान के साथ संतोष करना पड़ा. आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार ही ऐसा हुआ है जब ‘सीएसके’ की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई.

sid

Leave a Reply

Your email address will not be published.