राहुल द्रविड़ की कोचिंग से खुश नहीं है गौतम गंभीर, पूर्व कप्तान को याद दिलाया कोच का सही काम

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है तो वहीं टीम के कई युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। लेकिन सिलेक्टर्स ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक युवा खिलाड़ी को इस सीरीज में मौका देना जरूरी नहीं समझा। जिसके बाद गौतम गंभीर खिलाड़ी के लिए बड़ा बयान दिया है। तो आइए आपको बताते हैं कि कौन है यह खिलाड़ी जिस के समर्थन में गंभीर मैदान में उतर आए हैं।

Read More : Vijay Hazare Trophy में परिवारवाद के चलते शामिल किए गए यह 3 खिलाड़ी, एक की तो भारतीय टीम में जगह लगभग निश्चित

गौतम गंभीर ने कहा यह बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि

“कोच वहां पर क्यों हैं ? सेलेक्टर्स वहां पर क्यों हैं ? वो उस जगह पर केवल टीम का सेलेक्शन करने या थ्रो डाउन करने के लिए नहीं हैं बल्कि उनका काम खिलाड़ियों को मैच के लिए तैयार करना भी है. आखिर में सेलेक्टर्स, कोच और मैनेजमेंट ही तो खिलाड़ियों की मदद करते हैं. हम सब जानते हैं कि पृथ्वी शॉ के पास कितनी प्रतिभा है. ऐसे में उनको सही ट्रैक पर लाया जाना चाहिए और मैनेजमेंट का काम यही होता है। “

शानदार फॉर्म में हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कई सारे रन नहीं बनाए हैं हालांकि खिलाड़ी के पास काफी सारी काबिलियत है। वह गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की पूरी क्षमता रखते हैं। वह आक्रमक बैटिंग के लिए भी फेमस है। बता दें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए वह कई बार अपनी शानदार बल्लेबाजी का मुआयना भी पेश कर चुके हैं।

भारत के लिए दिखाया है तीनों फॉर्मेट में खेल का प्रदर्शन

पृथ्वी ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट का खेल खेला है। उन्होंने अभी तक 5 टेस्ट मुकाबलों में 42.37 की औसत के साथ 339 रन बनाए हैं। वही 6 वनडे मैचों में उन्होंने 31.50 की औसत के साथ 189 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने एकमात्र टी मुकाबला खेला है जिसमें यह कोई भी रन नहीं बना पाए हैं।

Read More : भारतीय टीम को मिला दूसरा सूर्यकुमार यादव मैदान पर चौके -छक्के की बारिश से कर देता है सबका मुहं बंद

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *