राहुल द्रविड़ के बेटे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पिता की तरह ही करते हैं गेंदबाजों की ‘पिटाई’

राहुल द्रविड़: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस समय टीम इंडिया के हेड कोच की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। उनके अंडर-19 द्विपक्षीय श्रंखला में तो काफी अच्छा प्रदर्शन कर ही रही है। लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। लेकिन इस समय राहुल द्रविड़ सिर्फ हेड कोच की वजह से नहीं बल्कि एक और वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल उनके बेटे को क्रिकेट की फील्ड में एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Read More : वर्ल्ड क्रिकेट का “बॉस” बना भारत, 52 साल के क्रिकेट इतिहास में बना ये बड़ा रिकॉर्ड, आप भी डाल लीजिये एक नजर

 द्रविड़ के बेटे को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के छोटे बेटे अन्वय द्रविड़ को कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया है। वह अंडर 14 इंटरनेशनल टूर्नामेंट में टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे और वे अपने पिता की तरह ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि वह अपनी विकेटकीपर स्किल्स के लिए भी जाने जाते हैं ।

द्रविड़ के बड़े बेटे समेत भी हैं क्रिकेटर

राहुल द्रविड़ के बड़े बेटे समेत भी क्रिकेट टीम का एक उभरता हुआ चेहरा है। उनकी बल्लेबाज में उनके पिता की झलक देखने को मिलती है और वह इसीलिए क्योंकि क्रिकेट के छोटे से छोटे गुण भी उन्होंने अपने पिता से ही सीखे हैं। क्रिकेट के अलावा घूमना फिरना भी समेत के मुख्य शौक है।

बेहतरीन खिलाड़ी है द्रविण के बेटे

अंडर 14 इंटर जोनल टूर्नामेंट में कर्नाटक की टीम के कप्तान बनाए गए। अन्वय ने 2 साल पहले अपने बड़े भाई समिट के साथ मिलकर एक धमाकेदार पारी खेली थी यह मुकाबला BTR Shield अंडर 14 स्कूल टूर्नामेंट का था। जिसमें दोनों भाइयों के बीच डबल सेंचुरी की पार्टनरशिप देखी गई थी। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज अन्वय ने 90 रन बनाए थे। दोनों भाइयों के प्रदर्शन से उनका स्कूल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुआ था।

Read More : किसी हूर की परी से कम नहीं टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ, बिकनी तस्वीरें देख आप रह जाएंगे दंग

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *