रोहित और विराट का पत्ता काटना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम का परमानेंट कप्तान

T20 वर्ल्ड कप में सबसे भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। उसके बाद से ही किस भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई एक्शन के मूड में आ गई है। बीसीसीआई ने T20 को एक नए सिरे से शुरुआत करने का फैसला लिया है। टीम में भी काफी सारे बदलाव किए हैं।

वही टीम के लिए कप्तान को भी बदलने का फैसला किया है जहां टीम की कप्तानी रोहित शर्मा से हटाकर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जाने की बात सामने आ रही है। तो वही खबर यह भी है कि टीम से वरिष्ठ खिलाड़ियों की छुट्टी होकर युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Read More : T20 वर्ल्ड कप में रिजवान को पछाड़कर आगे निकले सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह को खतरा

दरअसल बीसीसीआई के एक अधिकारी सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है बीसीसीआई के अधिकारी सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा है कि

“भारत के दो सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटर- रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे चलकर टी20आई के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। अनुभवी जोड़ी अब एक दशक से अधिक समय से भारतीय क्रिकेट के स्तंभ हैं, लेकिन देश में खेल की शासी निकाय- बीसीसीआई संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 टी20 विश्व कप को देखते हुए टी20आई प्रारूप में युवा खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रही है।”

हार्दिक को कप्तान बनाए जाने की संभावना है

इसी के साथ ही सूत्रों ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि

“हार्दिक पांड्या भारत की टी20आई योजनाओं में एक महत्वपूर्ण दल होंगे और उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में दीर्घकालिक कप्तान बनाए जाने की संभावना है।”

“चेतन शर्मा की अगुवाई में बीसीसीआई की नई चयन समिति, जिसे 7 जनवरी को नियुक्त किया गया था, विराट और रोहित के साथ उनके टी20ई भविष्य के बारे में बातचीत कर सकती है। उन्होंने कहा कि स्टार जोड़ी ने खुद को टी20ई में चयन के लिए उपलब्ध कराया है।”

रोहित ने भी दिया बड़ा बयान

वह इस मामले में रोहित शर्मा की भी अपनी एक अलग राय है उन्होंने वनडे मैच के पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा है कि

“हमारे पास केवल छह टी 20 आई हैं, तीन खत्म हो गए हैं। इसलिए हम प्रबंधन करेंगे, हम आईपीएल तक उन लड़कों की देखभाल करना जानते हैं। फिर हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। लेकिन निश्चित रूप से, मैंने इसे छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

खिलाड़ियों के कार्यभार को देखते हुए लिया गया फैसला

इसी के साथ रोहित ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन के कारण एक नए लुक वाली टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20ई खेली थी। यदि आप शेड्यूल को देखते हैं, तो बैक-टू-बैक मैच होते थे, इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार को देखते हुए फैसला किया कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उन्हें पर्याप्त ब्रेक समय मिले और उनका प्रबंधन करें। मैं निश्चित रूप से इसमें शामिल हूं।”

टी20 में वरिष्ठ खिलाड़ी और बीसीसीआई अधिकारी दोनों के अलग अलग मत यह समय ही बताया कि इनमें कौन सही है और कौन गलत है। वैसे भारतीय टीम को अब भी विराट – रोहित जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। जो कभी भी अपनी बल्लेबाजी अए के दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं। इसके अलावा विराट कोहली एक बार फिर गजब के फॉर्म में है। तो भारतीय टीम चाहेगी कि वें उनके फॉर्म का फायदा उठाए।

Read More : T20 वर्ल्ड कप में रिजवान को पछाड़कर आगे निकले सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

 

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *