रोहित-गिल की तूफानी बल्लेबाजी के आगे उड़ी न्यूज़ीलैंड, गेंदबाजों ने भी उधेड़ी बखिया टीम इंडिया ने जीती सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा चुका है। जहां दोनों ही टीमें इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम इस मुकाबले को खेलें के लिए आमने सामने आई तो वही न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टॉम लैंथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा था। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इसको को प्राप्त करने में नाकामयाब रही। जिसके चलते भारत ने इस सीरीज को क्लीन स्वीप करके 3-0 से अपने नाम किया।

Read More : भारतीय टीम टूटा दुखों का पहाड़, चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए हार्दिक

भारतीय टीम की मजबूत बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने पावर प्ले में 82 रन जोड़ लिए थे तो वहीं इसके बाद यह दोनों बल्लेबाज नहीं रुके। पहले विकेट के लिए 212 रनों की शानदार साझेदारी हुई तो वही पारी के सातवें ओवर में रोहित ने 85 गेंदों पर 101 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया। जिसके बाद गिल ने भी 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर शतकीय पारी खेली।

हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया बुरी तरीके से लड़खड़ा गई। जहां कोहली ने 17 रन और सूर्यकुमार यादव 14 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे भी टीम के लिए 9 रनों का योगदान दिया। तो वही हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय देकर भारतीय टीम को पटरी पर लाने का काम किया। शार्दुल ने 25 वही हार्दिक ने 54 रन बनाकर अपना योगदान दिया।

रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल की शतकीय पारी

3 साल के सूखे को खत्म करके जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरकार वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शानदार शतकीय पारी खेली तो वही गिल ने एक बार फिर से अपने बल्ले का दम दिखाया और 78 गेंदों में ताबड़तोड़ 112 रन बना डाले। बता दें कि रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय कैरियर का अपना 42वां शतक लगा दिया है तो वहीं बतौर ओपनर उन्होंने 28 वीं सेंचुरी लगाई है वहीं भारतीय बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर विराट कोहली के बाद रोहित ने इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया है।

भारत के आगे पीछे पड़े न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

386 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब थी। पहले पारी की दूसरी ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे तो वही फिन ऐलन ने सिर्फ 2 गेंदों का सामना किया और हार्दिक की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। वहीं टीम के लिए डेवोन कॉनवे वे ने 100 गेंदों का सामना करते हुए शानदार तरीके से 138 रनों की पारी खेली

वही हेनरी निकोल्स में 82 रन डेरिल मिशेल ने 24 रन तो वही टीम के कप्तान भी अपना खाता खोलने में नाकामयाब साबित हुए टॉम लैंथम शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे तो वहीं ग्लेन फिलिप्स ने 5 रन मिचेल ब्रेसवेल ने 26 रन बनाने का काम किया हालांकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लोकी फर्ग्यूसन 7 रन बनाने का काम किया।

Read More : इंडियन क्रिकेट ने रच डाला इतिहास, दुनिया में ये कारनामा करने वाला बना भारत बना ऐसा पहला देश

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *