रोहित शर्मा की चोट के बाद चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, दूसरे टेस्ट मुकाबलें में भी मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच अभी भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जहां पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया शानदार जीत के साथ बढ़त बनाए हुए हैं तो वही दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा। हालांकि टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं है। लेकिन अब रोहित की जगह किस खिलाड़ी को टीम में मौका मिला है चलिए आपको बताते हैं।

Read More : भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब इस लीग को खेलते हुए नजर आएगा ये खिलाड़ी, भारत दिला चुका है वर्ल्डकप

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं। जिसके बाद उनके स्थान पर पहले टेस्ट में जहां युवा बल्लेबाज अभिमन्यु उनको टीम का हिस्सा बनाया गया था। तो वही वह दोबारा से दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भी टीम का हिस्सा रहेंगे। हालांकि रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल हुए अभिमन्यु ईश्वर पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। तो वहीं दूसरे मुकाबले में भी उनका खेलना लगभग ना के बराबर ही दिखाई दे रहा है।

खिलाड़ी के पास मौजूद हैं शानदार रिकॉर्ड

बात अगर खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो आपको बता दें कि यह घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम का हिस्सा है उसके कुछ चीजों में खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन देकर टीम इंडिया में दस्तक दी है। लेकिन अभी तक उन्हें भारतीय टीम का मौका नहीं मिला है फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 70 मुकाबले खेलते हुए 4841 रन बनाए हैं। जिसमें इनके नाम पर 15 शतक और 20 अर्धशतक शामिल है। बता दें इस खिलाड़ी का सबसे ज्यादा स्कोर 233 रनों का है तो वही लिस्ट ए और घरेलू टी-20 मैचों में खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

केएल राहुल संभालेंगे कप्तानी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में एक बार फिर से केएल राहुल टीम की कप्तानी संभालते हुए दिखाई देंगे तो वही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी रोहित की जगह पर केएल राहुल ने ही टीम की कप्तानी संभाली थी। बता दें कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया को बहुत ही आसानी से जीत हासिल हुई थी और इस समय भारतीय टीम 1-0 के साथ अपनी बढ़त को लिए आगे है।

Read More : केन विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी, ये दिग्गज खिलाड़ी बना नया कप्तान

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *