लो जी उठ गया राज से पर्दा खुल गयी सच्चाई, इस वजह से श्रीलंका के खिलाफ पंत को वनडे और टी20 टीम में नहीं मिला मौका

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत के बाद भारत को अपने अगले लक्ष्य यानी कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। बता दें कि यह दोनों ही सीरीज भारत के घरेलू मैदान में खेले जाएंगे। तो वहीं इसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों का सिलेक्शन भी हो चुका है हालांकि इन सबके बीच में सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है

इन दोनों ही सीरीज में जो टीम इंडिया के खिलाड़ियों का सिलेक्शन हुआ है। उसमें ऋषभ पंत का नाम कहीं भी नहीं है लेकिन अब इस बीच में पंत के टीम में शामिल ना होने की वजह सामने आई है।

Read More : बांग्लादेश के खिलाफ जिताऊ पारी खेलने वाले अश्विन ने किया एक के बाद एक ट्वीट, ‘ओवरथिंकिंग’ एक धारणा है जो मेरे पीछे….

सीरीज में इस वजह से शामिल नहीं हुए पंत

वाइट बॉल क्रिकेट में लंबे समय से ऋषभ पंत आउट ऑफ द फॉर्म चल रहे हैं। इसीलिए कई क्रिकेट एक्सपर्ट को यह लगा है की पंत पर को वाइट बॉल क्रिकेट से ड्रॉप किया गया है। लेकिन इसकी हकीकत कुछ और ही है सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है कि ऋषभ पंत असल में छोटे हैं इसी वजह से इन्हें दोनों ही सीरीज से आराम दिया गया है।

ऋषभ पंत को भेजा गया एनसीए

ऋषभ पंत को दूसरे टेस्ट के दौरान पैर में चोट लग गई थी और पैर में घुटने में लगी चोट के बाद उन्हें तुरंत एमसीए भेजा जा रहा है। रिहाई के बाद पंत कब ठीक हो पाएंगे कभी तक कुछ भी पता नहीं है। हालांकि पंत की वापसी काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि उनकी गैर हाजिरी में बाकी विकेटकीपर बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन दिखाने में कामयाब होते हैं ।

टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Read More : बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने किया ये कारनामा, जीता सबका दिल

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *