वर्ल्ड कप 2023 से इस खिलाड़ी का बाहर होना है लगभग तय, 10 मैचों में बनाए सिर्फ 186 रन, 18 की औसत से बना रहा रन

भारतीय टीम में समय कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं। जो लगातार अपने खराब प्रदर्शन से सबको निराश कर रहे हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को देखकर यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही इन खिलाड़ियों की जगह पर खतरे के बादल मंडरा सकते हैं। इतना ही नहीं कहा तो यह भी जा रहा है कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आखिर कौन है यह खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं।

Read More IPL 2023: भारतीय टीम से बाहर हुए इन 2 खिलाड़ियों की आईपीएल में चमकेगी किस्मत, करोड़ों की बोली लगना तय!

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं शिखर धवन

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है। जो क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में ही नजर आते हैं और हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ शिखर धवन सीरीज में बुरी तरीके से फ्लॉप हुए थे। शिखर धवन टेस्ट T20 के बाद अब वनडे क्रिकेट से भी जल्द ही गायब होते हुए दिखाई दे सकते हैं।

मैदान में नहीं बना पा रहे हैं रन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट से ही खेल रहे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रही शिखर धवन को टीम इंडिया के गब्बर के नाम से जाना जाता है। ये खिलाड़ी ना सिर्फ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विरोधियों के हौसले पस्त करते हैं। बल्कि भारत को जिताने में भी कई बार इस खिलाड़ी ने मुख्य भूमिका निभाई है। लेकिन इस समय शिखर धवन काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और मिल रहे लगातार मौके का भी धवन से फायदा नहीं उठा पा रहे हैं जिसके बाद ऐसी खबरें आ रही है कि जल्द ही इन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

पिछले 10 मुकाबलों में लगातार खराब प्रदर्शन

शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों में 72 रनों की पारी खेली है। लेकिन इस मुकाबले को छोड़कर वह अभी तक कोई भी खास पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं। पिछले 10 मैचों के प्रदर्शन को अगर उठाकर देखेंगे तो उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। जहां पिछले 10 वनडे मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 186 रन बनाए हैं तो वहीं उन्होंने अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलते हुए 3 मैचों में 25 रन बनाए थे।

Read More : भारतीय टीम में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हार्दिक पांड्या जैसा खतरनाक ऑल राउंडर, गेंदबाजी में भी है मास्टर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *