वर्ल्ड क्रिकेट का “बॉस” बना भारत, 52 साल के क्रिकेट इतिहास में बना ये बड़ा रिकॉर्ड, आप भी डाल लीजिये एक नजर

तिरुवंतपुरम के मैदान में खेले गए भारत बनाम श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भारत ने 317 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी रोहित शर्मा की टीम ने श्रीलंका को जीतने के लिए 391 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम सिर्फ 73 रन ही बनाने में सफल हो सके। लेकिन इन सबके बीच में एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया। जिसको जानने के बाद आप बेहद खुश हो जाएंगे।

Read More : किसी ने किया मैच फिक्सिंग, तो किसी ने किया रेप, इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों को हो चुकी है जेल, भारतीय Cricketers के नाम भी शामिल

विराट कोहली और गिल की शतकीय पारी

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दो शतक जड़कर दर्शकों को खासा प्रभावित किया है। खिलाड़ी ने 12 जनवरी को खेले गए पहले मुकाबले में शतक जड़ा था। वही आज के मुकाबले में भी शानदार शतकीय पारी खेली है। इसी के साथ विराट ने अपने करियर का 74 वां शतक जड़ा है। वही शुभ्मन गिल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 89 गेंदों पर वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा है। बता दें कि यह भारत में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है।

भारतीय गेंदबाजों ने उधेड़ी बखिया

390 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रहीं। जहां टीम के सभी खिलाड़ी ज्यादा रन बनाने में नाकामयाब हुए तो वही अविष्का फर्नांडो ने 4 गेंदों पर 1 रन कुसुम मेंडिस ने 7 गेंदों पर 4 रन नुवानिडू, मेंडिस

ने 27 गेंदों पर 19 रन तो वहीं चरिथ ने 4 गेंदों पर 1 रन बनाकर ने 26 गेंदों पर 11 रन बने। वनिंदू हसरंगा ने 7 गेंदों पर 1 रन तो वहीं चमिका करुणारत्ने का 6 गेंदों पर 1 रन बनाने में कामयाब रहे। कुसुम राजिता ने टीम के लिए 19 गेंदों पर 13 रन बनाने का काम किया।

वनडे में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने वनडे करियर में सबसे बड़ी जीत को दर्ज किया है इस टीम ने 317 रनों से मुकाबला जीता है। वनडे में किसी भी टीम ने इतने बड़े अंतर से जीत को दर्ज नहीं किया है। आपको बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड ने वनडे में आयरलैंड को साल 2008 में खेले गए मुकाबले में 290 रनों के अंतर से हराया था। जब भारत इस लिस्ट में टॉप पर था वहीं ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 2015 मैं वर्ल्ड कप में 275 रनों से जीत को दर्ज किया था। भारत ने पहले वनडे में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत बरमुंडा के खिलाफ 2017 के आईसीसी वर्ल्ड कप में मिली थी।

Read More : भारतीय टीम के लिए नासूर बना ये बड़ा खिलाड़ी, तीसरे वनडे से टीम से साफ़ हो सकता है पत्ता

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *