विंडीज के एक और दिग्गज ने क्रिकेट में खराब माहौल का हवाला देते हुए की संन्यास घोषणा..

विंडीज के एक और दिग्गज ने क्रिकेट में खराब माहौल का हवाला देते हुए की संन्यास घोषणा..

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट में खराब माहौल के चलते संन्यास की घोषणा करने का चलन शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन, तत्कालीन टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और कुछ अन्य दिग्गज खिलाड़ियों ने जल्दबाजी में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उसके बाद जब माहौल थोड़ा शांत हुआ तो अब वेस्टइंडीज के एक दिग्गज खिलाड़ी ने खराब संस्कृति का हवाला देते हुए क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

दिग्गज ऑलराउंडर डायंड्रा डॉटिन ने वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम से संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में बारबाडोस के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद यह फैसला किया। इस मैच में डिएंड्रा का प्रदर्शन काफी खराब रहा और इसके बाद उन्होंने एक बड़े चार्ज के साथ संन्यास ले लिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराकर लगातार दो जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ग्रुप ए मैच में बारबाडोस ने पहले मैच में सिर्फ 64 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने नौवें ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल की। इलाना किंग ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए।

डिएंड्रा डॉटिन ने टीम संस्कृति पर उठाए सवाल
इस मैच में डिएंड्रा डॉटिन का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। वह 22 गेंदों पर केवल 8 रन ही बना सकीं। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने एक ओवर में 25 रन दिए। इसके बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा की।इस बारे में उन्होंने एक ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने इस ट्वीट में कहा कि, “मैंने अपने क्रिकेट करियर में कई बाधाओं का सामना किया और मैंने उन्हें पार कर लिया। हालांकि टीम में फिलहाल माहौल अच्छा नहीं है। इसलिए मैं उस जुनून के साथ नहीं खेल सकता। बहुत दुखी मन से लेकिन बिना किसी पछतावे के, मैं कहना चाहता हूं कि मैं इस टीम संस्कृति को जारी नहीं रख सकता क्योंकि इससे मेरे लिए अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल हो जाता है।”

इस बीच, डायंड्रा डॉटिन ने अपने करियर में वेस्टइंडीज के लिए 146 वनडे और 126 टी20 मैच खेले हैं। इस बीच उन्होंने 3727 और 2697 रन बनाए। वहां उन्होंने 72 और 62 विकेट लिए। उन्होंने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.