विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आगे निकले गिल, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा चुका है। जहां पर टीम इंडिया ने 4 विकेट से शानदार जीत को अपने नाम किया तो वही इस सीरीज में रोहित शर्मा के साथ गिल को लगातार मौके मिल रहे हैं। लेकिन वह इस मैच में बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए और उन्होंने इस दौरान विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया।

Read More : सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

विराट को पछाड़ आगे निकले गिल

शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 12 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली। हालांकि इस पारी की वजह से गिल में अपने बल्ले से सिर्फ दो चौके और एक छक्का ही निकाला। वही इस मैच के बाद वह 17 वनडे पारियों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं उन्होंने कोहली और अय्यर जैसे बल्लेबाजों को इस मामले में पछाड़ दिया है।

17 पारियों के बाद भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन

गिल ने अपने वनडे करियर की 17 पारियों को खेलते हुए 778 रन बनाएं हैं। जिसमें उनके नाम पर एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल है बता दें कि इससे पहले कोहली ने अपने शुरुआती करियर में 17 वनडे पारियों में 757 रन बनाए थे। वहीं पिछले साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर ने भी अपने करियर के शुरूआती 17 वनडे खेलते हुए 750 रन बनाए थे।

खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर

23 साल के गिल ने भारत के लिए अभी तक तीनों ही फॉर्मेट में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने भारत के लिए 17 वनडे मुकाबले मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा गिल ने 13 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 32.0 की औसत के साथ 736 रन बनाए हैं। इस दौरान खिलाड़ी के बल्ले से एक शतक और 4 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं। वहीं T20 खेलते हुए गिल ने अभी तक 58 रन ही बना पाए हैं।

Read More : सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *