“विराट कोहली से जबरदस्ती कप्तानी छिनकर क्या जीत ली ICC ट्रॉफी?” BCCI पर भड़का ये दिग्गज खिलाड़ी जमकर लगाई लताड़

“विराट कोहली से जबरदस्ती कप्तानी छिनकर क्या जीत ली ICC ट्रॉफी?” BCCI पर भड़का ये दिग्गज खिलाड़ी जमकर लगाई लताड़

भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी के दौरान टीम ने कोई भी ICC ट्रॉफी नही जीती थी। इसको लेकर काफी आलोचनाएं भी होती थी। विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के बाद भी भारत कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नहीं हो सका है।

इसको लेके, पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने सवाल उठाते हुए कहा है कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के बाद भी भारतीय टीम में कोई सुधार नज़र नहीं आया है।

सलमान बट ने उठाए बीसीसीआई पर सवाल
सलमान बट ने बीसीसीआई पर सवाल उठाए और बताया कि टीम में जो परेशानियां पहले चल रही थीं, वो अब भी कम नहीं हुई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाज इस बार टी20 विश्व कप में भी संघर्ष करते दिखाई दिए। सलमान बट् ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा,

“उन्होंने विराट कोहली को बर्खास्त किया था। इसका कोई वाजिब कारण नहीं था। कारण ये था कि वो आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए थे। कितने कप्तानों ने वास्तव में ICC ट्रॉफी जीती है? कई लोगों ने अपना पूरा करियर इसके बिना बिताया है। अब जीत लिए क्या वो आईसीसी ट्रॉफी। वह एक गुणवत्तापूर्ण कप्तान थे। टीम की हार का एकमात्र कारण वह नहीं थे। ऐसा नहीं है कि टीम में अब काफी सुधार हुआ है।”

इतने वर्ल्ड कप और घरेलू लीग खेलकर भी नही हुआ फायदा
सलमान बट्ट ने आगे कहा,

“अगर बात जीत की होती तो ऐसा नहीं है कि धोनी टी20 में नहीं खेल सकते। और आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसा ऐसा कर सकते हैं? प्रारूप अपने आप में इतना चंचल है और वर्ल्ड कप इतनी बार हो रहे हैं और फिर आपके बीच में कई लीग चल रही हैं। इससे ऊपर अगर आपके पास कोई है जो फिट है, जाने के लिए तैयार है और सामरिक रूप से आपका नेतृत्व कर सकता है तो क्यों नहीं? ग्रूमिंग बड़े फॉर्मेट में भी हो सकती है। लेकिन फिर से यह सब उनकी मानसिकता के बारे में है।”

भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी के किसी टूर्नामेंट की ट्रॉफी हासिल की थी। इसके बाद से अभी तक टीम इंडिया आईसीसी के किसी मेगा टूर्नामेंट में निर्णायक मुकाबले हारती आ रही है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *