विराट-शुभमन की तूफानी पारी के आगे सिराज की घातक गेंदबाजी ने मचाई तबाही, भारत ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

IND vs SL: भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पर टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम स्कोर का पीछा करने में असफल साबित हुई और भारत ने इन तीन मैचों की सीरीज को जीतकर अपने नाम किया।

Read More : 80 का औसत, रनों का अंबार, भारतीय टीम में जगह बनाने को तरसा ये खिलाड़ी

भारत ने श्रीलंका को दिया पहाड़ लक्ष्य

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी थी। जहां कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए तो वही कैप्टन ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। वही उनके जोड़ीदार शुभ्मन गिल ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 116 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 166 गेंदों की नाबाद पारी खेली

वही श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों पर 38 रन बनाए केएल राहुल ने 6 गेंदों में 7 रन बनाने में कामयाब रहे तो वही सूर्यकुमार यादव का बल्ला आज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और खिलाड़ी महज 4 रन बनाने में कामयाब हुए।

Read More : Ranji Trophy: भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, 28 साल के इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

विराट कोहली और गिल की शानदार शतकीय पारी

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दो शतक जड़कर दर्शकों को खासा प्रभावित किया है। खिलाड़ी ने 12 जनवरी को खेले गए पहले मुकाबले में शतक जड़ा था। वही आज के मुकाबले में भी शानदार शतकीय पारी खेली है। इसी के साथ विराट ने अपने करियर का 74 वां शतक जड़ा है। वही शुभ्मन गिल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 89 गेंदों पर वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा है। बता दें कि यह भारत में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है।

भारतीय गेंदबाजों ने उधेड़ी बखिया

390 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रहीं। जहां टीम के सभी खिलाड़ी ज्यादा रन बनाने में नाकामयाब हुए तो वही अविष्का फर्नांडो ने 4 गेंदों पर 1 रन कुसुम मेंडिस ने 7 गेंदों पर 4 रन नुवानिडू, मेंडिस

ने 27 गेंदों पर 19 रन तो वहीं चरिथ ने 4 गेंदों पर 1 रन बनाकर ने 26 गेंदों पर 11 रन बने। वनिंदू हसरंगा ने 7 गेंदों पर 1 रन तो वहीं चमिका करुणारत्ने का 6 गेंदों पर 1 रन बनाने में कामयाब रहे। कुसुम राजिता ने टीम के लिए 19 गेंदों पर 13 रन बनाने का काम किया।

 

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *