वीडियो : कुलदीप यादव की ने फेंकी मिस्ट्री बॉल, श्रीलंकाई कप्तान की फट गई आंखे – CricReader

भारत और श्रीलंका के बीच बीते शाम कोलकाता में वनडे श्रृंखला का दूसरा मुक़ाबला खेला गया है जिसे जीत कर भारत ने ये सीरीज ही अपने नाम कर ली है।

दूसरा मुकाबला जीतने के बाद भारत के पास इस तीन मुकाबलो की सीरीज में 2-1 की अजय बढत है जहां भारत ने कल ये मुकाबला 4 विकट से जीता था।

इस मुकाबलो में गेंदबाज़ों का दबदबा रहा जहां दोनो ही टीमे कोई बड़ा स्कोर नही बना पाई और सभी बल्लेबाजो को खेलने में काफी तकलीफ हो रही थी।

भारतीय गेंदबाज़ों ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाजो की कमर तोड़ दी जहाँ उन्होंने श्रीलंका को मात्र 215 रनो पर ही ऑल आउट कर दिया।

श्रीलंका को काफी अच्छी शुरुआत मिली थी जहां एक समय उनकी टीम बिना विकेट गवाए 102 रन पर थी लेकिन पहली विकेट गिरने के बाद ही उनकी पारी लड़खड़ा गईं।

भारत के तरफ अच्छे फॉर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज और वापसी कर रहे कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाज़ी की जहां दोनो ने इस मुकाबले में 3-3 विकेट चटकाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले मुकाबले में फील्डिंग करने के दौरान चहल को चोट लग गई थी जिस कारण ही कुलदीप को इस मैच में मौका मिला और उन्होंने जमकर इस मौके का फायदा उठाया।

उन्होंने अपने इस 10 ओवर के स्पेल में 3 अहम विकेट चटकाए जहां इसके लिए उन्होंने मात्र 53 रन ही खर्च किए और इसी में अच्छे फॉर्म में चल रहे श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका का भी विकेट था।

कुलदीप यादव ने उन्हें एक कमाल की गेंद पर आउट कर दिया जहां ये घटना 23वे ओवर की 5वी गेंद की थी जिसमे कुलदीप यादव ने एक गेंद उनके लेग साइड में डाली।

दसुन शनाका ने इस गेंद पर चौका बटोरने का सोचा और स्वीप लगाने गए लेकीन गेंद की फ्लाइट में वो बीट हो गए और गेंद ज्यादा घूमी भी नही जिस कारण वो चकमा खा गए।

उनकी इस गेंद की सभी लोग जमकर तारीफ कर रहे है और सभी लोग का मानना है कि कुलदीप यादव कमाल की गेंद डालते है हालांकि फिर भी उन्हें टीम में लगातार मौके नही मिल पाते है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *