वुमन IPL के मीडिया राइट्स बेचकर मालामाल हुआ बीसीसीआई, Viacom18 ने इतने करोड़ में लगाई मुहर

IPL: बीसीसीआई इस साल बड़े तर्ज पर महिला आईपीएल का आयोजन करने वाली है। देश में महिला क्रिकेट के स्तर को बढ़ाने के लिए यह एक बड़ा कदम है तो वहीं इस साल दुनिया भर की महिला क्रिकेटर आईपीएल की रौनक बढ़ाते हुए नजर आएंगी। वूमंस आईपीएल के लिए टीम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है लेकिन आज वह मंच आईपीएल के मीडिया राइट के लिए बड़ा ऑक्शन रखा गया था। जिसको बाइकों में टीम ने जीत लिया है।

Read More : ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के तुरंत बीसीसीआई ने उठाया कदम, कर डाला ये बड़ा ऐलान

बीसीसीआई सचिव ने किया ट्वीट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि

‘Viacom18 को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने के लिए बधाई. Viacom18 ने 951 करोड़ रुपये देने का वादा किया है, जिसका मतलब है कि अगले 5 साल (2023-27) के लिए प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये का मूल्य. यह महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन है.’

महिला खिलाड़ियों को होगा फायदा

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“पे इक्विटी के बाद, महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए आज की बोली एक और ऐतिहासिक जनादेश है।” “यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है, जो सभी उम्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। वास्तव में एक नई सुबह!”

मार्च में हो सकता है वुमन आईपीएल

महिला आईपीएल का आयोजन इस साल मार्च में हो सकता है जिसमें पास ही में खेलते हुए दिखाई देंगे पहले महिलाओं का वुमन T20 चैलेंज टूर्नामेंट खेला जाता था। जिसमें कुल 3 टीमें खेलती थी लेकिन महिला आईपीएल का आयोजन होने से महिला प्लेयर्स को काफी ज्यादा मौके मिलेंगे। आपको बता रहे हैं कि महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए 16 जनवरी तक आवेदन मांगे गए थे।

Read More : बीसीसीआई का हॉस्पिटल प्रसाशन को सख्त निर्देश, पंत को क्या हुआ किसी को मत बताना

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *