शिवम-उमरान की गेंदबाजी ने उड़ाए श्री लंकाई गेंदबाजों के परखच्चे, भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा चुका है। यहां पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया जीत के साथ ही साल शुरुआत करना चाहेगी तो वहीं श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसके जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम।।

Read More: भारतीय टीम से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी , धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिलेगी हेड कोच की जिम्मेदारी

भारत ने श्रीलंका को दिया 163 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी शुभ्मन गिल और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत दी दोनों ने पहले ओवर में 17 रन बनाए तो वहीं भारत का पहला विकेट 27 ओवर के स्कोर पर गिरा। गिल ने अपने डेब्यू मैच में 7 रन बनाकर पैवेलियन का रास्ता देखा तो वही सूर्यकुमार यादव भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन का बल्ला भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और 5 रनों का योगदान टीम के लिए दिया।

जिसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने 29 रन बनाकर टीम को 94 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। वहीं दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रनों की शानदार साझेदारी कर भारत के लिए संकटमोचक बन 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन तक पहुंचाया। दीपक हुड्डा ने 41 रन तो वहीं अक्षर पटेल 31 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे श्रीलंका के लिए कसून रजिता को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

डेब्यू मुकाबले में छाए शिवम मावी

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम जहां पावर प्ले में से 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना पाई तो वही पथुम निशाका को 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया तो वही धनंजय डिसल्वा 6 गेंदों में 8 रनों के नुकसान पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। महीश तीक्ष्णा और वांनिदु हसरंगा को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया हैं। डेब्यु मैच में ही शुरुवात में काफी प्रभावित किया है।

भारतीय गेंदबाजों ने चटाई धूल

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब हुई। पथुम महज 1 रन ही बनाकर वापस पवेलियन चले गए इसके बाद मैदान पर उतरे कुसल मेंडिस ने 28 रन धनंजय डे सिल्वा ने 8 रन चरित का ने 12 रन भानुका राजपक्षे ने 10 रन तो वही दासुन शनाका अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। उन्होंने 27 गेंदों पर 45 रनों की शानदार पारी खेली तो वही हसरंगा ने 10 गेंदों पर 21 रनों का योगदान टीम को दिया जिसके बाद मैदान पर उतरे चामिका ने ।। रन बनाने का काम किया ।

 

Read More : IND VS NZ: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले न्यूजीलैंड पर टूटा दुखों का पहाड़, ये मैच विनिंग खिलाड़ी हुआ बाहर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *