श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों से जुड़ी हैं खास उम्मीदें, मैच विनर का नाम भी लिस्ट में है शामिल

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 3 जनवरी से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। जिसमें भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को बहुत अधिक अहमियत दी गई है।

श्रीलंका के खिलाफ विस्फोटक प्रदर्शन कर यह खिलाड़ी अगले सत्र होने वाले वर्ल्ड कप में जगह बनाने के प्रबल दावेदार बन सकते हैं। ऐसी सिचुएशन में यह खिलाड़ी इस सीरीज के दौरान अपनी प्रतिभा का दमदार प्रदर्शन करने की कोशिशों में जुटे होंगे। इस आर्टिकल के जरिए आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन पर भारत और श्रीलंका T20 सीरीज के दौरान सबकी निगाहें टिकी होंगी।

हार्दिक पांड्या

पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सबको प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। टी20 क्रिकेट में भी पिछले साल हार्दिक का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान हार्दिक ने आइपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उसे चैंपियन बनाया था। उसी समय से हार्दिक को भारतीय टीम की कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अपने बल्ले और गेंद दोनों के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या कई मुकाबलों के दौरान भारतीय टीम की अगुवाई भी कर चुके हैं। ऐसी सिचुएशन में हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ तहलका मचाते नजर आ सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव

साल 2022 में क्रिकेट जगत में 360 के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव जमकर सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे। पिछला साल सूर्य के लिए किसी ड्रीम ईयर से कम साबित नहीं हुआ। एक ही साल में सूर्यकुमार T20 में 1000 रनों का आंकड़ा पार कर गए। इसके साथ ही पूरे साल सूर्यकुमार विरोधी टीम पर अपने बल्ले से कहर बरपाते नजर आए।

इसके अतिरिक्त क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सूर्य कुमार द्वारा दो शतक जड़े गए। इन्हीं कारणों के चलते आईसीसी के T20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए उन्हें नॉमिनेट किया गया है। इस समय विस्फोटक अंदाज में नजर आने वाले सूर्य कुमार का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में रनों की बरसात कर सकता है।

ईशान किशन

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ सबका दिल जीतने में कामयाब रहे। बांग्लादेश की सर जमी पर साल 2022 के अंत में ईशान किशन‌ द्वारा एकदिवसीय मुकाबले के दौरान दोहरा शतक जड़ा गया। इसी के साथ ईशान किशन द्वारा सबसे कम उम्र में डबल सेंचुरी ठोकने का कारनामा कर दिखाया गया। वनडे क्रिकेट के दौरान ईशान किशन का प्रदर्शन देखने के बाद अब T20 सीरीज में सबकी निगाहें इस खिलाड़ी पर टिकी होंगी। पावर प्ले के दौरान इस खिलाड़ी के पास जमकर रन बरसाने की क्षमता मौजूद है।

शिवम मावी

24 वर्षीय युवा ऑलराउंडर शिवम मावी अंडर-19 में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। उन्हें पहली बार भारतीय टीम में जगह मिल सकी है। विजय हजारे ट्रॉफी 2022- 23 और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 -23 में शिवम मावी बेहतरीन और प्रतिभाशाली प्रदर्शन कर सबके दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है। श्रीलंका के खिलाफ अगर कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा शिवम को खेलने का चांस दे दिया जाता है, तो यह खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने का पूरा प्रयास करेगा।

उमरान मलिक

अपनी तेज गेंदों से विरोधी टीम की धज्जियां उड़ाने वाले उमरान मलिक का नाम भी इस लिस्ट में मौजूद है। उमरान की तेजतर्रार गेंदबाजी से सभी लोग परिचित हैं। कई खिलाड़ियों को वह अपनी तेज गेंदों का शिकार भी बना चुके हैं। रफ्तार के बादशाह उमरान मलिक पिछले कुछ समय के दौरान टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते काफी लाइमलाइट हासिल कर सके हैं। उमरान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मुकाबले के दौरान बेहतरीन और धमाकेदार प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। उसके बाद फैंस उनसे टी-20 में भी ऐसी ही उम्मीद लगाए होंगे। इसलिए अपनी तेज गेंदबाजी के चलते यह खिलाड़ी श्रीलंकाई टीम पर कहर बरपाने से पीछे नहीं हट सकता।

Read Also:-IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में यह 3 खिलाड़ी खेल सकते हैं आखिरी बार, एक छोटी सी गलती खत्म कर देगी करियर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *