श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में अगर इन 5 खिलाड़ियों का रहा खराब प्रदर्शन, तो वर्ल्ड कप 2023 से हो सकते हैं बाहर

IND vs SL:- भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से होने जा रही है, जोकि भारतीय टीम के वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लहजे से बहुत अधिक महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि यह सीरीज वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में देखी जा रही है।

ऐसी सिचुएशन में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सभी खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल के जरिए ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो श्रीलंका के खिलाफ ओडीआई सीरीज के दौरान अगर अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे, तो भविष्य में वर्ल्ड कप 2023 से यह पांच खिलाड़ी बाहर किए जा सकते हैं।

केएल राहुल

अपनी खराब फॉर्म के चलते भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के ऊपर फैंस की नजरें टिकी हुई है। क्योंकि पिछले काफी समय से उन्हें रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसी सिचुएशन में वनडे सीरीज में लोकेश राहुल बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे।

अगर इस सीरीज के दौरान राहुल फ्लॉप साबित हुए, तो वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस खिलाड़ी का जगह बना पाना काफी मुश्किल हो जाएगा। साल 2022 में वह 9 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें वह 27 की खराब औसत के चलते 251 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। वही उनके मुकाबले संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर उनकी टीम में जगह पर मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के मिस्टर 360 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का टी-20 फॉर्मेट में कोई जवाब नहीं है, क्योंकि इस प्रारूप में इस बल्लेबाज ने अपनी बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते फैंस के दिलों में अपनी एक विशेष जगह बनाई है। वहीं ओडीआई सीरीज की अगर बात करें तो इस खिलाड़ी की चमक फीकी नजर आती है।

पिछले साल ओडीआई में वह 12 मुकाबले खेले, जिसमें 26 की खराब औसत के साथ वह 260 रन बनाने में कामयाब रहे। हालांकि उनकी बल्लेबाजी के दौरान यह आंकड़ा बिल्कुल भी सटीक नहीं बैठता। ऐसी सिचुएशन में भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने का पूरा प्रयास करेंगे।

अक्षर पटेल

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल का चयन बैक के रूप में किया जा सकता है। इन्हीं कारणों के चलते बीसीसीआई उन्हें लगातार टूर्नामेंट में खेलने के लिए शामिल कर रहा है। हालांकि अपने प्रदर्शन के चलते यह खिलाड़ी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया।

अगर गेंदबाजी की बात की जाए, तो अक्षर पटेल की गिनती विकेट टेकिंग गेंदबाज के रूप में की जाती है। लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब साबित नहीं हो रहे हैं। पिछले 8 मैचों में वह मात्र 10 विकेट ही ले सके। ऐसी सिचुएशन में अक्षर पटेल को बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर गेंद और बल्ले दोनों में ही काबिलियत रखते हैं। हालांकि वर्ल्ड कप 2023 में इस खिलाड़ी का रवींद्र जडेजा के टीम में रहते हुए खेल पाना नामुमकिन नजर आ रहा है।

लेकिन अगर जडेजा चोट से रिकवर नहीं हो पाते, तो विकल्प के तौर पर बीसीसीआई द्वारा वाशिंगटन को श्रीलंका के खिलाफ 15 सदस्यीय दल में चुना गया हैं। ऐसी सिचुएशन में अब उनका टीम में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी स्थिति बनाए रखने का पूरा प्रयास रहेगा। पिछले 10 मैचों में वाशिंगटन सुंदर सिर्फ अपने नाम 13 विकेट ही ले सके हैं।

मोहम्मद शमी

कंधे की चोट के कारण भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश दौरे पर सीरीज से बाहर हो गए थे। अब वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करते नजर आ सकते हैं।। महंगी इक्नॉमी के चलते शमी के ऊपर फैंस की नजरें टिकी हुई है।

हालांकि मोहम्मद शमी की इकोनामी ओडीआई में काफी बेहतर दिखाई दे रही है। पिछले साल वह चार मैच खेले थे, जिसमें 4.87 की इकोनामी से अपने नाम 3 विकेट कर सके थे। अगर मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेना है, तो उन्हें बेहतर प्रदर्शन कर अपने आंकड़ों में बढ़ोतरी करनी होगी। क्योंकि उनके यह आंकड़े उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

Read Also:-IND vs SL: ‘आप मुझसे कहीं अधिक’…सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी देख दिनेश कार्तिक ने कही ये बड़ी बात

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *