श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में यह 3 खिलाड़ी खेल सकते हैं आखिरी बार, एक छोटी सी गलती खत्म कर देगी करियर

IND vs SL : श्रीलंकाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए साल 2023 में भारत के दौरे पर आने वाली है जिसके चलते इसका वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जून को गुवाहाटी में खेला जाना है ऐसी सिचुएशन में तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें यह सीरीज अपने आप को साबित करने का आखिरी मौका होगी नहीं तो भाभी इसमें उनके लिए काफी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि इस प्रारूप में यह खिलाड़ी आउट ऑफ फार्म में नजर आ रहे हैं।

केएल राहुल

लगातार खराब फॉर्म से जूझते भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बल्ले से लंबे समय से कोई बड़ी पारी नजर नहीं आई है। उसके बाद भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनका चयन किया गया है।

ऐसी सिचुएशन में इस सीरीज के लिए राहुल को रन अवश्य बनाने होंगे, नहीं तो टीम में उनका बने रहना काफी मुश्किल हो जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो चुके हैं। वही उनकी तीनों पारियों पर नजर डालें तो 73.14 और 08 रन ही वह बनाने में कामयाब रहे। वही संजू सैमसन और ईशान किशन बतौर विकेटकीपर लाइन में मौजूद है। जिसके चलते केएल राहुल के लिए भविष्य में अपनी जगह को बचाना काफी मुश्किल हो सकता है।

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। शमी को बांग्लादेश दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते शमी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके। ऐसी सिचुएशन में अब उम्मीद लगाई जा रही है, कि श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद शमी खेलते नजर आ सकते हैं।

अगर मोहम्मद शमी के वनडे प्रदर्शन की बात की जाए, तो इस साल यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए मात्र तीन मुकाबले ही खेल सका। जिसमें वह इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। तीन मैचों में वह मात्र 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। अगर वनडे वर्ल्ड कप में अपना योगदान निभाना है, तो श्रीलंका के खिलाफ उन्हें अपना बेस्ट और शानदार प्रदर्शन करना ही होगा।

सूर्य कुमार यादव

T20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का कोई जवाब ही नहीं है। इस प्रारूप में सूर्य कुमार मैदान के चारों तरफ रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन जब वनडे क्रिकेट की बात होती है, तो सूर्य की चमक थोड़ा डाउन हो जाती है। अगर उनके पिछली सीरीज के आंकड़ों को देखें, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ यह खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुआ है। तीनों ही मुकाबलों में वह 4.34 और 6 रन बनाने में कामयाब रहे।

सूर्य कुमार का खराब प्रदर्शन देखने के बाद कहा जा सकता है, कि वनडे में रन बनाने के लिए उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस साल सूर्यकुमार सिर्फ 13 वनडे मैच खेले, जिसमें 26 की साधारण औसत के साथ वह सिर्फ 260 रन ही बना सके। वही उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए। नंबर 4 के खिलाड़ी के रूप में टीम मैनेजमेंट उन्हीं को अधिक इंपॉर्टेंस भी दे सकता है।

Read Als0:-Team India: साल 2023 क्रिकेट की दुनिया में राज करने वाले यह 5 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में फल विक्रेता का बेटा भी शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *