श्रीलंका दौरे के साथ ही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के करियर पर लगे ब्रेक, संन्यास लेने के अलावा नहीं बचा कोई और चारा

भारत को अगले साल की शुरुआत में यानी 3 जनवरी से ही श्रीलंका के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि इसके लिए श्रीलंका के साथ सा टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है। जहां टीम इंडिया में कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। तो वही टीम इंडिया के खिलाड़ी के ऊपर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि सिलेक्टर्स लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर पर अब आगे ब्रेक लग सकता है।

Read More : भारतीय T20 टीम में रोहित-राहुल की जगह शामिल हुए ये 2 धाकड़ बल्लेबाज, श्री लंका सीरीज में मचाएंगे तहलका

एक गेंदबाज के करियर पर मंडराया खतरे के बादल

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने हाल ही में जिस तरीके से अपने खेल का प्रदर्शन दिखाया है। उसे देखकर सिलेक्टर्स खिलाड़ी से दूरी बना रहे हैं। नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी भुवनेश्वर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे तो वही एशिया कप में भी उन्होंने जमकर रन लुटाए हैं। जिसके बाद जनवरी में खेली जाने वाली बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर रखा गया है।

इन खिलाड़ियों की भी की गई अनदेखी

हालांकि इस लिस्ट में सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही नहीं है। बल्कि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज कोहली केएल राहुल की T20 टीम से गायब है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज के लिए जहां हार्दिक पांडे को कप्तान बनाया गया है तो वही सूर्यकुमार यादव उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। वही वनडे सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे तो हार्दिक पांड्या उप कप्तानी संभालेंगे।

इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

इस बार T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को गंवाने के बाद टीम मैनेजमेंट कई बड़े बदलाव कर रही है और फूंक-फूंक कर कदम रख रही है इतना ही नहीं टीम मैनेजमेंट साल 2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अभी से उसकी तरफ तैयारियों में धीरे-धीरे अपने कदम बढ़ा रही है।

श्रीलंका के खिलाफ जांच शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला है। तो वहीं यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में भी काफी महंगे साबित हुए हैं दूसरी ओर ऋतुराज और राहुल त्रिपाठी को भी T20 टीम में शामिल किया गया है।

Read More : इन खिलाड़ियों की IPL नीलामी में लगाई गई करोड़ों की बोली, भारतीय टीम से कर रहे थे बुलावे का इंतजार

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *