सीएसके के इस मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कप्तान की बढ़ाई सिर दर्दी

दक्षिण अफ्रीका को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। बता दे इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के संन्यास का ऐलान कर देने के बाद हर कोई हैरान है। कौन है ये खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं।

Read More : जय शाह के बयान से लगी पकिस्तान को मिर्ची, वनडे वर्ल्ड कप से पीछे हटने की दे डाली धमकी

प्रीटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास

जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल के प्रीटोरियस अब T20 क्रिकेट अन्य लीग में खेलते हुए ही दिखाई देंगे। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की घोषणा की है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेवेन प्रीटोरियस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और उन्होंने अभी तक टीम से 3 प्रारूप मिलाकर कुल 60 मुकाबले ही खेले हैं।

सन्यास के साथ दिया यह बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर प्रीटोरियस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की घोषणा की है साथ ही उन्होंने कहा है कि

“कुछ दिनों पहले, मैंने अपने क्रिकेटिंग करियर के सबसे कठिन फैसलों में से एक लिया। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। मेरे जीवन का एकमात्र लक्ष्य प्रोटियाज टीम के लिए खेलना था।”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

वनडे और टी-20 में उनके नाम पर 35-35 विकेट दर्ज हैं। वही बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 27 वनडे मुकाबलों में 13 पारियां खेलते हुए 16 की औसत के साथ 192 रन बनाए हैं। वही T20 मैच में इस खिलाड़ी ने 75 की औसत के साथ 261 रन बनाए इसके अलावा इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 6 मुकाबले खेले हैं बता दें कि प्रीटोरियस 2022 में सीएसके की तरफ से खेले थे आरसीबी के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला था। आईपीएल के छह मुकाबलों में खिलाड़ी ने 6 विकेट लिए हैं वहां 5 पारियों में 44 रन बनाए हैं।

Read More : जय शाह के बयान से लगी पकिस्तान को मिर्ची, वनडे वर्ल्ड कप से पीछे हटने की दे डाली धमकी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *