सीरीज हारने के बाद बौखलाए न्यूजीलैंड टीम के कप्तान, गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों को वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रायपुर के भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पर टॉस जीतकर भारतीय टीम में जहां गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वही न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रनों का लक्ष्य भारत को दिया।

जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने बेहद आसानी उस लक्ष्य को अपने नाम करते हुए सीरीज को जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अपनी बढ़त को आगे किया है। वहीँ मुकाबला हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ने बड़ा बयान दर्ज कराया हैं।

Read More : 2 सालों से लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहा ये खिलाड़ी, कभी नाम से ही कांपते थे बड़े-बड़े धुरंधर बल्लेबाज

टॉम लेंथम ने दिया बड़ा बयान

मुकाबला हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान काफी दुखी दिए उन्होंने कहा कि

“ऊपर से बल्लेबाजी करना हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। भारत ने गेंद को सही क्षेत्र में डाला और यह उन दिनों में से एक था जब हमने जो कुछ भी करने की कोशिश की वह काम नहीं आया। दूसरी ओर, भारत ने जो कुछ भी किया वह काम कर गया। कुछ टेनिस बॉल बाउंस थी, कुछ आरपार आ गई, कुछ नीची रह गई और कुछ हलचल हुई। हम शीर्ष पर साझेदारियां नहीं बना सके। नीचे के लोगों ने लड़ने की कोशिश की लेकिन यह आसान नहीं था। सतह को देखते हुए हमने आज अच्छी तरह से अनुकूलन नहीं किया।”

108 रन बनाकर सिमटी न्यूजीलैंड की टीम

टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया तो वही भारत के तेज गेंदबाजों ने कप्तान रोहित के इस फैसले को सही साबित कर दिया। जहां पहले ही ओवर में फिन एलेन को बोल्ड करार दिया था। वहीं इस समय न्यूजीलैंड की टीम अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। छठे ओवर में सिराज ने हेनरी निकोल्स को चलता किया। सातवें ओवर में शमी ने फिर से अपनी घातक गेंदबाजी का मुआयना पेश करते हुए डेरिल मिचेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही दसवें ओवर में कॉनवे और 11वें ओवर में कप्तान लैंथम भी पवेलियन पहुंच गए।

15 रनों के अंदर ही न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन पहुंच चुकी थी। और कोई भी बल्लेबाज मैदान में दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाया था। बता दें कि टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स और माइकल ब्रेसवेल ने पारी को संभालने का काम किया। दोनों ने 41 रनों की शानदार साझेदारी की। इसके बाद ब्रेसवेल भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। फिलिप्स भी 36 रन बनायें। जिस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 103 रनों का था इसके बाद सुंदर और कुलदीप ने न्यूजीलैंड की पारी को समेटने का काम किया तो वहीं कीवी की टीम 34.3 ओवर में 108 रनों पर ऑल आउट हो गयी।

Read More : भारतीय क्रिकेट के इस खिलाड़ी ने अपने जन्मदिन पर गर्लफ्रेंड को रोमांटिक अंदाज में किया था प्रपोज, जल्द करेंगे शादी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *