सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी ने उड़ाए गेंदबाजों के परखच्चे, मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब

IND VS SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों का रोमांचक T20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज 7 जनवरी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा चुका है। जहां पर टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 229 रनों का लक्ष्य श्रीलंका को दिया।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 137 रन बनाने में नाकामयाब हुई जिसके चलते भारत ने T20 सीरीज को जीतकर अपने नाम किया। भारत की जीत में सूर्या का बड़ा योगदान रहा हैं। जिसके के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से भी सम्मानित किया गया हैं।

Read More : इन 5 Cricketers पर लग चुका है रेप का आरोप, लिस्ट में पाक-भारत के खिलाड़ी का नाम भी है अंकित

सूर्या को मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब

सूर्यकुमार यादव को ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से भी सम्मानित किया गया। जिसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं।

“जब आप किसी खेल की तैयारी कर रहे हों तो अपने आप पर दबाव बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण है। यदि आप अभ्यास में ऐसा करते हैं, तो खेल खेलते समय यह थोड़ा आसान हो जाता है। इसमें काफी मेहनत शामिल है। लेकिन यह गुणवत्तापूर्ण अभ्यास सत्र करने के बारे में है। आपको पता होना चाहिए कि आपका खेल क्या है और उसी के अनुसार तैयारी करनी चाहिए। “

कोच की भी की जमकर तारीफ

इसी के साथ सूर्य ने अपनी बात को आगे बढ़ाते कि –

“पीछे की बाउंड्री 50-60 मीटर की तरह हैं, इसलिए मैं उन्हें निशाना बना रहा था। कुछ शॉट ऐसे होते हैं जो पहले से तय होते हैं लेकिन आपको दूसरे शॉट भी लगाने होते हैं ताकि अगर गेंदबाज अपना प्लान बदलता है तो आपको जवाब मिल सके। वह (द्रविड़) मुझे सिर्फ खुद का लुत्फ उठाने देते हैं। वह मुझसे केवल आनंद लेने और खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहते हैं।”

टीम इंडिया ने 91 रन से जीता मुकाबला

भारत ने श्रीलंका को तीसरे T20 मैच में जीतने के लिए 229 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में खेलते हुए 5 रनों के नुकसान पर 228 रन बनाए अलग टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब थी। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज इशान किशन 1 रन बनाकर आउट हो गए तो वही गिल अर्धशतक बनाने से चूक गए। गिल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 40 रनों की पारी खेली तो वही राहुल त्रिपाठी भी 35 रन बनाने में कामयाब हो पाए।

इसके बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और 51 गेंदों पर 112 रनों की पारी खेलकर शतक पूरा किया। जहां हार्दिक पांड्या 4 रन तो वही दीपक हुड्डा भी 4 रन बनाने में कामयाब हुए अक्षय पटेल ने टीम के लिए 21 रनों पर नाबाद पारी खेली।

Read More : IPL में इस प्लेइंग 11 को हरा पाना होगा नामुमकिन, लिस्ट में सभी खिलाड़ी हैं भारतीय

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *