सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल जहां टी-20 के कई सारे बड़े-बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा था। तो वहीं वह इस फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज बन चुके हैं। हालांकि अब नए साल में सूर्यकुमार यादव में एक और नया बड़ा कारनामा किया है उन्होंने कैसे रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। जो अभी तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है। तो चलिए आपको बताते हैं सूर्यकुमार यादव के उस रिकॉर्ड के बारे में।

Read More : मोटापे के कारण Team India पर बोझ बने यह 4 खिलाड़ी, नहीं हैं भारतीय टीम में खेलने के हकदार

सूर्यकुमार यादव बने पहले बल्लेबाज

दरअसल हाल ही में आईसीसी की ताजा T20 रैंकिंग जारी की गई है। इस रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर काबिज है। हालांकि इस बार उनके रेटिंग अंक 908 है। सूर्या पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने T20 रैंकिंग में 900 रेटिंग अंक हासिल किए हैं। इससे पहले विराट कोहली T20 में सबसे ज्यादा 897 अंक हासिल करने वाले भारतीय बल्लेबाज थे।

पूरे विश्व में सूर्यकुमार बने तीसरे बल्लेबाज

जानकारी के लिए बता दें हैं कि सूर्यकुमार यादव दुनिया में यह कमाल करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं । हालांकि उनसे पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच 900 से ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने में कामयाब रही है।

श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी

हाल ही में छोटे कुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी निर्णायक मुकाबले में 51 गेंदों में 112 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनकी इस पारी में 7 चौके और 9 छक्के भी शामिल थे। बता दें कि सूर्या भले ही वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हो लेकिन वह अभी तक अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाए हैं। हालांकि इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भी मौका नहीं मिला है।

Read More : यो-यो टेस्ट या डेक्सा-टेस्ट? जानिए कौन सा टेस्ट होता है सबसे ज्यादा खतरनाक, क्वालीफाई करने के बाद भी मिलेगा भारतीय टीम में एंट्री

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *