सूर्या को मिला बेहतरीन बल्लेबाजी का इनाम ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ की लिस्ट में हुए शामिल

प्लेयर ऑफ द ईयर: साल 2022 समाप्त होने वाला है, ऐसे में अब यह जानने का समय आ गया है कि आखिर कौन सा खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रहा और कौन सा खिलाड़ी इस साल फिसड्डी साबित हुआ है। आईसीसी द्वारा भी इस बात को लेकर जमकर तैयारियां की जा चुकी है। T20 ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ के लिए आईसीसी द्वारा चार शीर्ष क्रिकेटर के नाम जारी किए जा चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव

जब T20 की बात की जाती है, तो सबसे पहले फैंस के दिमाग में भारतीय इमर्जिंग प्लेयर सूर्यकुमार यादव का नाम ही आता है। जी हां आईसीसी द्वारा अपने टॉप – 4 प्लेयर ऑफ द ईयर के नामांकन में सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल किया गया है, जोकि मौजूदा समय में इस फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज रहे हैं।

यह साल उनके लिए बहुत ही शानदार रहा है, और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वह कुल 1,164 रन बनाने में कामयाब रहे। सूर्यकुमार को क्रिकेट की दुनिया में नए मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है, इस दौरान उन्होंने 68 छक्के भी जड़े।

उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा आगामी T20 सीरीज में उन्हें भारत का उप कप्तान बना कर दिया गया है। जिसका नेतृत्व हार्दिक पांड्या करते नजर आएंगे।

सैम करन

सूर्य के अतिरिक्त इस लिस्ट में इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन का नाम भी शामिल है। जिन्हें हाल ही में हुए आईपीएल ऑक्शन के दौरान 18.50 करोड़ रुपए की धनराशि दे खरीदा गया था। इस साल T20 वर्ल्ड कप की चैंपियन भी इंग्लैंड की टीम ही रही है। विश्व कप के दौरान सैम करन मैन ऑफ द सीरीज बने और अपने बल्ले और गेंद दोनों से ही टीम के लिए विशेष योगदान दिया।

मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम टॉप 4 टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर की लिस्ट में शामिल है। साल 2021 रिजवान इस अवार्ड को अपने नाम कर सके थे। इस साल भी रिजवान को अवार्ड के लिए नामांकन मिला है।

इस लिस्ट में चौथा नाम एक ऐसे बल्लेबाज का शामिल है। जिसकी शायद किसी के द्वारा कल्पना तक नहीं की गई होगी। जी हां इस लिस्ट में जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर राजा को T20 प्लेयर ऑफ द ईयर की लिस्ट में जगह दी गई है। उनके लिए बीता साल बेहद शानदार गुजरा। टी20 विश्व कप में उनकी टीम पाकिस्तान को हराने में कामयाब रही। साल 2022 में वह 735 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ-साथ वह 24 मैचों में 25 विकेट भी अपने नाम कर सके।

Read Also:-सुबह की धुंध में हाइवे के बॉडर से टकराई ऋषभ पंत की हार , जानिए खिलाड़ी को कहां-कहां लगी चोट

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *