सेंचुरी से चूके Rohit, लेकिन जा पहुंचे 27 शतकों के गजब आंकड़ो तक, जानिए पूरा मामला

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान Rohit Sharma अपने साथी सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल के साथ मिलकर शतकीय साझीदारी करते हुए बेहतरीन पारी खेलें।

काफी बेहतरीन रही शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी बेहतरीन रही। कप्तान रोहित शर्मा और उनके युवा साथी शुभमन गिल द्वारा शतकीय साझेदारी करते हुए रोहित शर्मा अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बना सके, और इसके साथ ही अपने आंकड़ों में बढ़ोतरी भी की।

ओपनिंग जोड़ी ने जमकर की गेंदबाजों की धुनाई

रोहित और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी द्वारा श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की गई। बतौर ओपनर रोहित कि यह वनडे में 27वीं शतकीय साझेदारी है।

इस दौरान रोहित के सलामी जोड़ीदार में कई बार बदलाव नजर आए। इसके साथ ही रोहित शर्मा 27 शतकीय साझेदारियां चार सलामी बल्लेबाजों के साथ मिलकर बनाने में कामयाब रहे। जिसमें शिखर धवन, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल के नाम भी मौजूद हैं।

शिखर धवन के साथ रोहित 18 बार 100 रनों से अधिक की ओपनिंग पार्टनरशिप करते नजर आए। इसके बाद रोहित केएल राहुल के साथ पांच, रहाणे के साथ तीन, और शुभमन गिल के साथ 1 शतकीय साझेदारी करते नजर आए।

रोहित के नाम दर्ज एक और रिकॉर्ड

इस मैच के दौरान रोहित शर्मा 83 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए 67 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के जड़ने में कामयाब रहे। इसी के साथ रोहित एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सके। शुरुआती 149 वनडे पारियों में सबसे अधिक बार 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम पर ही दर्ज है।

Read Also:-REPORTS: रोहित और विराट का पत्ता काटना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम का परमानेंट कप्तान

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *