हार्दिक पांड्या लेंगे अगले साल संन्यास!… इस खिलाड़ी ने बताया की कब होगा हार्दिक का आखरी मैच!

हार्दिक पांड्या लेंगे अगले साल संन्यास!… इस खिलाड़ी ने बताया की कब होगा हार्दिक का आखरी मैच!

हार्दिक पंड्या के लिए ये साल या यू कहे की पिछले कुछ महीने उनके पूरे कैरियर के सबसे सुखद पल थे क्युकी पहले इस धाकड ऑलराउंडर ने मैदान पर वापसी की ओर उसके बाद आईपीएल में एक नई टीम की कमान संभाली और पहली बार में ही उसे विजेता बना दिया।

जो इस बात का सबूत हैं की वह किस दौर से गुजरे लेकिन इन सबके बीच अब उनके सन्यास लेने की ख़बर सामने आई है। जी हा आपने सही सुना और ऐसा हैं नही भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि वह अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के बाद सन्यास ले लेगा।

टी20 विश्व कप 2021 तक भारतीय टीम के कोच रहे रवि शास्त्री ने चौंकाने वाला दावा किया और उन्होंने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान कहा कि जिसमे वह स्काय स्पोर्ट्स की ओर से कॉमेंट्री कर रहे थे।

पूर्व भारतीय कोच ने ODI फॉर्मेट के भविष्य पर छिड़ी बहस को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हार्दिक 2023 विश्व कप के बाद ODI क्रिकेट से संन्यास से ले सकते हैं इसमें उन्होंने यह तर्क दिया की।

हम सभी जानते है की अब हर खिलाड़ी पहले ही चुन रहे हैं कि कौन सा फॉर्मेट खेलते रहना चाहते हैं हार्दिक पंड्या को ही लीजिए वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके दिमाग में ये काफी स्पष्ट है कि वह कुछ और नहीं खेलना चाहते.”

“वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगें, क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है उसके बाद आप उसे इससे अलग होता देख सकते हैं आप अन्य खिलाड़ियों के मामले में भी ऐसा होता देख सकते हैं. वे फॉर्मेट चुनना शुरू करेंगे और उन्हें इसका पूरा अधिकार है।

अगर हम पिछले 3-4 साल देखे तो यह पता चलता है की हार्दिक अपनी चोट के कारण परेशान थे जिसके चलते वह क्रिकेट नहीं खेल पाए हालांकि 2018 तक वह तीनों फॉर्मेट में खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद से ही वह सिर्फ वनडे और टी20 खेल रहे थे।

इसमें भी उन्होंने पिछले कुछ महीनों में टी20 क्रिकेट ही ज्यादा खेला है. हालांकि, हार्दिक साफ कह चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल सिर्फ टी20 विश्व कप पर है और इसलिए वह इसे प्राथमिकता दे रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.