” हुआ बड़ा खुलासा……. ” सामने आई बुमराह के न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में मौका न मिलने की बड़ी वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जहां भारतीय टीम का ऐलान किया है। तो वहीं हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से T20 प्रारूप के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होने वाला है।

Read More : Virat kohli Century: वनडे क्रिकेट में Virat Kohli ने बनाया रिकॉर्ड, गुवाहाटी में रच डाला इतिहास

पृथ्वी शॉ की हुई टीम इंडिया में वापसी

युवा बल्लेबाज और भारत के फ्यूचर खिलाड़ी माने जाने वाले खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ टीम में जगह दी गई है। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 टीम में अपनी जगह बनाई है तो वही रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तान संभालते हुए दिखाई देंगे। इसी के साथ टीमें शार्दुल ठाकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बने हैं।

टीम में शामिल नहीं हुए जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो अभी भी अपनी चोट से जूझ रहे हैं। उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वह उन्हें टीम में जगह दी गई थी लेकिन एक बार फिर से उनके पेट में ऐंठन होने की वजह से खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है। हालांकि पहली बार भारतीय टीम में केएस भरत को जगह मिली है। इसके साथ ही शहबाज अहमद की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक

टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), आर गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Read More : किसी हूर की परी से कम नहीं टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ, बिकनी तस्वीरें देख आप रह जाएंगे दंग

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *