10 टीमें इन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर आईपीएल के दौरान खेलेंगी दांव, इनमें से एक बन सकता है हैदराबाद का कप्तान

23 दिसंबर से IPL के मिनी ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है। जिसके लिए आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों द्वारा अपनी-अपनी रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया गया है। इस बार ऑक्शन के दौरान 400 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। लेकिन इन 400 से अधिक खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है, जिन्हें खरीदने को लेकर सभी टीमों के बीच अफरा-तफरी मचने वाली है, विशेष रुप से ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर। जिनके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे।

बेन स्टोक्स

इस साल आईपीएल के मिनी ऑक्शन के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं ऑक्शन के दौरान उनकी सबसे महंगी बोली लगाई जा सकती है स्टोक्स का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए निश्चित किया गया है।

उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की काबिलियत के चलते हर फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के बारे में विचार कर सकती है। इसके साथ साथ यह खिलाड़ी टीम की कप्तानी भी करने की काबिलियत रखता है, तो कई फ्रेंचाइजी खासकर सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा उन्हें टीम में जोड़ने के लिए करोड़ों रुपए भी खर्च किए जा सकते हैं।

शाकिब अल हसन

आगामी मिनी ऑक्शन के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन का बेस प्राइस 1.5 करोड़ निश्चित किया गया है। अपनी स्पिन गेंदबाजी और सधी हुई बल्लेबाजी के लिए इस खिलाड़ी को जाना जाता है। मौजूदा समय में यह खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है, जिसका उदाहरण हमें भारत के खिलाफ सीरीज में मिल चुका है।

आईपीएल के कई मैचों में इस खिलाड़ी को खेलने का अच्छा एक्सपीरियंस है। जिसके चलते कई फ्रेंचाइजी इन्हें अपनी टीमों में शामिल करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

सैम करन

इस साल के सबसे पॉपुलर ऑलराउंडर खिलाड़ी इंग्लैंड के सैम करन है। जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में अपनी मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके साथ-साथ उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब भी हासिल किया था। आगामी आईपीएल ऑक्शन के दौरान सैम करन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए निश्चित किया गया है।

उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी सीएसके पंजाब सहित सभी टीमें इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने का प्रयास करेंगी, और करोड़ों रुपए खर्च करने से भी पीछे नहीं हटेंगी।

Read Also:-IND VS BAN: रोहित शर्मा ने जिस पर नहीं जताया भरोसा, उसी की गेंदबाजी के आगे फिरकी की तरह नाज़े बांग्लादेशी- 22 महीने के बाद मिला टेस्ट में मौका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *