IPL Auction 2023: इन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर 10 टीम खेलेंगी आईपीएल नीलामी में दांव, एक हैदराबाद का बन सकता है कप्तान

IPL Auction 2023: इन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर 10 टीम खेलेंगी आईपीएल नीलामी में दांव, एक हैदराबाद का बन सकता है कप्तान

इस महीने 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन आयोजित होने जा रहा है। इस मिनी ऑक्शन के पहले आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है। इस बार ऑक्शन में 400 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। लेकिन इन 400 खिलाड़ियों में से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको खरीदने के लिए हर टीम मारामारी करने वाली है ख़ासतौर पर कुछ आलराउंडरों पर। जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

1.बेन स्टोक्स –
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस साल आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिक सकते हैं। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये तय किया गया है।

उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की क्षमता के कारण हर फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश करने वाली हैं, साथ ही वह टीम की कप्तानी कर सकते हैं तो कई फ्रेंचाइजी खासकर सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें टीम में जोड़ने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने को तैयार हो सकती है।

2. शाकिब अल हसन –
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का आगामी मिनी ऑक्शन के लिए 1.5 करोड़ रुपये बेस प्राइस तय किया गया। वें भी स्पिन गेंदबाजी और सधी हुई बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वें इस समय बेहतरीन फॉर्म में भी चल रहे हैं जो हमें भारत के खिलाफ सीरीज़ में भी देखने को मिला था।

उन्हें आईपीएल में कई मैचों में खेलने का अनुभव भी है, तो इन कारणों से कई फ्रेंचाइजी अपनी टीमें में शामिल करने के लिए करोड़ों रूपये खर्च कर सकती है।

3. सैम करन –
इंग्लैंड के सैम करन इस साल के सबसे चर्चित आलराउंडर है। उन्होंने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था। आगामी आईपीएल ऑक्शन में उनका बेस प्राइस 2 करोड़ तय किया गया।

सैम करन के हालिया फॉर्म को देखते हुए उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी सीएसके पंजाब सहित सभी टीमें पीछे पड़ने वाली है और करोड़ों रूपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *