3 खिलाड़ी जो अपने दम पर अपनी-अपनी टीम को पहना सकते है T20 वर्ल्ड कप का ताज

T20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और 16 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने जमकर अपनी कमर कसी हुई है। T20 वर्ल्ड कप में मौजूद कुछ टीम ऐसी भी हैं। जो खेल के हर पहलू में बेहद मजबूत नजर आ रही है और किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर ना होकर यह टीम पूरी तरह से मजबूत है हालांकि इसके अलावा कुछ टीमें ऐसी भी है। जिनका कोई भी एक खिलाड़ी मौजूदा समय में गजब की फॉर्म में है।

अगर कोई खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करता है। तो उस टीम के जीतने के चांस थोड़े ज्यादा हो जाते हैं। तो ऐसे में आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो अगर अच्छा परफॉर्मेंस करने में कामयाब होते हैं तो यकीनन ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप जितवा सकते हैं।

जोस बटलर
इंग्लैंड टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। चोट से उबर कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से 150 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि बटलर जिस प्रकार अपनी टीम को आगे ले कर के आ रहे हैं। उसको देखकर यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप जीतने की एक प्रबल दावेदार है।

सूर्यकुमार यादव
इस साल T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और भारत के सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने बीते कुछ महीनों में भारत को कई सारे मुकाबले अकेले के दम पर जिताने का काम किया है।

मिडिल ऑर्डर में भारत की बल्लेबाजी को मजबूत करने वाले सूर्यकुमार यादव के पास मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने की बेहतरीन काबिलियत मौजूद है। इस टैलेंट ने दुनिया भर के बाकी t20 बल्लेबाजों से अलग बनाती है। अगर इस टूर्नामेंट के दौरान सूर्यकुमार यादव का बल्ला चल गया तो यह कहना गलत नहीं होगा कि सूर्य अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को यह ख़िताब दिला सकते हैं।

मोहम्मद रिजवान
इस साल छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आईसीसी की T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की फॉर्म को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वह अकेले के दम पर पाकिस्तान की टीम को इस टूर्नामेंट का खिताब जिताने की काबिलियत रखते हैं।

पाकिस्तान की टीम के लिए यह भी इस वक्त कहा जा रहा है कि उनके दो सलामी बल्लेबाजों यानी कि मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम पर पूरी पाकिस्तान की टीम टिकी हुई है। ऐसे में अगर रिजवान अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीतने में काफी ज्यादा मदद हो जाएगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *