3 खिलाड़ी जिनकी टी20 वर्ल्ड कप के बाद हो जाएगी भारतीय टीम से छुट्टी, फिर कभी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में जगह

3 खिलाड़ी जिनकी टी20 वर्ल्ड कप के बाद हो जाएगी भारतीय टीम से छुट्टी, फिर कभी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में जगह

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अब तक शानदार नजर आ रही है, पिछले मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हराने के बाद भारत की स्थिति इस वक्त मजबूत है। भारत को अब अगले मैच में जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल पर मुहर लगाना होगा।

भारत के लिए कुछ खिलाड़ी इस वक्त शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी इस वक्त टीम पर बोझ बनें हुए हैं। आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें अब इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत के टी20 टीम में जगह मिलना मुश्किल है, आइए जानते हैं कौन-कौन हैं वो खिलाड़ी-

1. दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने भारत का पहला टी20 वर्ल्ड कप 2007 खेला था उनके साथी खिलाड़ी अब तक रिटायर ले चुके हैं। कार्तिक ने तो मैच छोड़कर कमेंट्री में भी हाथ आजमाए थे, लेकिन फिर अचानक से आईपीएल 2022 ने उन्हें एक मौका दिया। आईपीएल 2022 के बाद वह भारतीय टीम का हिस्सा बनते हुए नजर आए और उनके रूप में भारत की एक फिनिशिर की तलाश पूरी हुई।

37 वर्षीय दिनेश कार्तिक इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए फिनिशिर और विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। कार्तिक अब तक सभी मैचों का हिस्सा बने हैं, लेकिन अब तक वह बल्ले से कमाल नहीं कर पाए हैं।

4 मैच में सिर्फ वह 14 रन बना पाए हैं। इस वर्ल्ड कप के बाद उन्हें मौका मिलना मुश्किल दिखाई पड़ता हैं, क्योंकि भारत के पास अभी ऋषभ पंत, संजू सैमयन और ईशन किशन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

2. रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) एक अनुभवी स्पिनर हैं इस वर्ल्ड कप में वो टीम का हिस्सा हैं, उन्हें प्लेइंग 11 में मौका इसलिए भी दिया जा रहा हैं ताकि वह बल्लेबाजी में भी जौहर दिखा सकें। वैसा कुछ मुकाबलों में होते हुए भी नजर आया पाकिस्तान के खिलाफ एक रन भागकर अश्विन ने भारत को जीत दिलाई थी

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ उन्होने शानदार फिनिशिंग दी थी लेकिन वह अपना मेन काम गेंदबाजी ठीक से कर नहीं पा रहे हैं। 4 मैचों में वह 3 विकेट ही ले पाए हैं। वाशिंगटन सुंदर को अब चयनकर्ता रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे हैं, जिसके बाद अब अश्विन का पता साफ ही होता हुआ नजर आ रहा है।

3. मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) इस वक्त जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट बनकर टीम का हिस्सा हैं। आपको बता दें शमी चयनकर्ताओं की पहली पसंद नहीं है। जो आपने देखा हैं शमी पहले रिजर्व खिलाड़ी में थे।

शमी के पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम में जगह नहीं मिली थी। जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी और कुछ और नए गेंदबाज भी लाइन में लगे हुए हैं जिसके चलते मोहम्मद शमी को भी मौका मिलता हुआ नजर नहीं आता हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *