टी20 वर्ल्ड कप के 3 ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ने का काम आज तक नहीं कर पाया कोई अन्य खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप का आठवां सीजन खेला जा रहा है। इस बार के T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से की गई थी तो वहीं इसका फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। हर साल के T20 वर्ल्ड कप में कई सारे रिकॉर्ड बनते हैं तो कई सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आज तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड
T20 क्रिकेट मैच में अक्सर बल्लेबाज छक्कों की बरसात करते हुए दिखाई देते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 63 छक्के लगाए हैं। इस मामले में कोई भी खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं भटक रहा है। हालांकि इसके बाद दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके युवराज सिंह ने भी अपने आपको काबिज किया है। उन्होंने 33 छक्कों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है इसके अलावा डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा 31-31 छक्के लगा चुके हैं ।

सबसे ज्यादा तेज अर्धशतक
टीम इंडिया के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने T20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 12 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक बनाया था। उन्होंने यह कारनामा साल 2007 के वर्ल्ड कप के दौरान किया था और इससे अर्धशतक में उन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। युवराज के अलावा नीदरलैंड के बल्लेबाज स्टीफन ने साल 2014 के T20 वर्ल्ड कप में 17 गेंदों में शतक जड़ा था।

सबसे ज्यादा औसत
क्रिकेट का अपना एक अलग और साथ होता है अगर आप लगातार रन बना रहे हैं तो T20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक कई सारे ऐसे खिलाड़ी आए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा और सब बनाया है जिसमें विराट कोहली भी है। उन्होंने अभी तक 21 मैचों में 76.82 की औसत से कुल 845 रन बनाए हैं इसके अलावा सबसे ज्यादा 10 अर्धशतक लगा चुके हैं टी-20 वर्ल्ड कप में औसत के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी नंबर दो पर आते हैं। उन्होंने 54.63 की औसत से 7 रन बनाए हैं

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *