35 छक्के, 99 चौके 4 शतक और एक ब्रेक के बाद बदली कोहली की जिंदगी, क्रिकेट के मैदान में मचाया तूफ़ान

जैसे की फिल्मों की कहानी एक इंटरवल के ब्रेक के बाद और ज्यादा इंटरेस्टिंग हो जाती है। ठीक वैसे ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जिंदगी भी हो गई है। 3 साल के सूखे को खत्म करने के बाद विराट कोहली का बल्ला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। उन्हें जब भी भारत के मैदान में आने का मौका मिल रहा है। वह लगातार अपने बल्ले से आग उगलते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इन सब के पीछे उनके एक खास ब्रेक को माना जा रहा है इस बात को कोहली भी खुद स्वीकार कर चुके हैं।

Read More : शर्टलेस होकर समंदर किनारे पहुंचे विराट कोहली, सोशल मीडिया में छाई विरूष्का की जोड़ी

T20 में भारत की हार के बाद लिया था ब्रेक

दरअसल विराट कोहली ने टी-20 में भारत को इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद एक लंबा ब्रेक लिया था। वही इससे पहले भी उन्होंने 17 जुलाई 2022 को भारत का इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद भी आराम लिया था हालांकि 27 अगस्त 2022 तक खेले गए मुकाबले के बाद भी विराट ने 1 महीने 9 दिन का आराम मांगा था।

अभी तक पीछे नहीं मुड़े कोहली

लंबे ब्रेक के बाद विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी काफी ज्यादा शानदार रही है। उन्होंने पिछले साल एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार वापसी को दर्ज कराया हालांकि उनके खेल को देखने के बाद हर कोई हक्का-बक्का रह गया। ब्रेक के बाद वापस लौटे विराट के अंदर वही पुराना अंदाज देखने को मिला। उन्होंने 28 अगस्त 2022 से अब तक 24 इंटरनेशनल पारियों में 11 से 55 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 35 छक्के और 99 चौके लगाए हैं जबकि 4 शतक और 7 अर्धशतक भी उनके नाम पर इसी समय दर्ज हुए हैं।

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी

बता दे कि वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में विराट कोहली 12588 रनों के साथ छठे नंबर पर पहली महिला जयवर्धने ने 12650 रनों के साथ पांचवे नंबर पर थे। इसी मैच में 63 रन बनाते ही विराट ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं।

Read More : जडेजा ने दिग्गज खिलाडियों पर दिया बड़ा बयान “विराट कोहली को कप्तान नहीं बनाना चाहती थी BCCI”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *