5 ऐसे मशहूर Cricketers जिन्होंने अपने जीवन में दो बार लिए सात फेरे, एक तो 66 की उम्र में भी रचा बैठा शादी

भारतवर्ष में किसी भी Cricketers का जीवन हमेशा सुर्खियों से परिपूर्ण रहता है। किसी भी क्रिकेटर्स की लव लाइफ से लेकर उसके जीवन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी घटनाओं तक में फैंस बहुत अधिक दिलचस्पी दिखाते हैं। एक खिलाड़ी मैदान पर कैसा प्रदर्शन कर रहा है, आज के दौर में फैंस को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। बल्कि सबसे ज्यादा उन्हें इंटरेस्ट उनकी पर्सनल लाइफ में चल रहे विवादों से रहता है।

अक्सर लोगों को किसी और के दो शादियां करने से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जब कोई क्रिकेटर्स या फिल्मी सितारे इस तरह की हरकत कर गुजरते है। तो वह बहुत जल्द ही सुर्खियों में छा जाते है। इस क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी हुए जो 2 से अधिक बार शादी रचा चुकी हैं। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने जीवन काल में 2 से अधिक बार शादियां रचाई है।

इमरान खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इमरान खान भी ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है, जो 2 से अधिक बार अपनी शादी रचा चुके हैं। इमरान अब तक तीन बार शादियां रचा चुके हैं। जिनमें उनकी पहली दो पत्नियां उनसे तकरीबन 21 वर्ष छोटी थी।

68 वर्षीय इमरान खान द्वारा अपनी पहली शादी ब्रिटिश सोशल वर्कर जेमिमा गोल्डस्मिथ से की गई, जोकि मात्र 9 साल ही चल सकी। इसके बाद एक पत्रकार रेहम खान के साथ उन्होंने अपनी दूसरी शादी रचाई, जोकि मात्र 9 महीने ही चल सकी। वही इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी तीसरी शादी बुशरा मेनका के साथ की थी। इस समय यह दोनों भी अलग हो गए हैं। बुशरा ने इमरान खान पर घरेलू हिंसा जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके चलते अभी कुछ समय पहले यह दोनो भी अलग हो गए हैं।

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी अपने जीवन काल में दो बार शादी रचा चुके हैं। उन्होंने अपनी पहली शादी अपनी बचपन की मित्र निकिता बंजारा से की थी। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय और निकिता के प्रेम संबंध बन जाने के कारण निकिता और कार्तिक का तलाक हो गया था। उसके बाद कार्तिक ने स्क्वाश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से साल 2015 में शादी रचाई थी। यह दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश है।

ब्रेट ली

क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज तर्रार गेंदबाजों में शामिल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजों को धूल चटाने में कामयाब रहे।

इनका नाम भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने अपने जीवन काल में दो शादियां रचाई हैं। उन्होंने साल 2006 में अपनी पहली शादी एलिजाबेथ ली से की थी। लेकिन उनकी यह शादी बहुत अधिक लंबे समय तक ना टिक सकी। और साल 2009 में दोनों का तलाक भी हो गया। इसके बाद इस 44 वर्षीय क्रिकेटर द्वारा साल 2014 में लाना एंडरसन से शादी रचाई गई, जिसके चलते अब उनकी हेलेना नाम की एक बेटी भी है।

शोएब मलिक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक द्वारा साल 2002 में आयशा सिद्धकी नाम की एक लड़की से शादी रचाई गई थी। लेकिन दोनों के बीच आपसी सामंजस्य न होने के कारण साल 2010 में दोनों का तलाक भी हो गया, जिसके चलते तुरंत शोएब 12 अप्रैल 2010 में सानिया मिर्जा से शादी कर बैठे। इन दोनों की शादी को लेकर बहुत अधिक बवाल मचा हुआ था। क्योंकि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कभी भी अच्छे नहीं रहे हैं। लेकिन इन दोनों के प्रति एक दूसरे के प्रति बहुत अधिक प्यार था। जिसके चलते सानिया और शोएब का रिश्ता अब तक कायम है इसके साथ-साथ इन दोनों का एक छोटा बेटा भी है। जिसका नाम इमरान ने इजहान मिर्जा मलिक रखा है।

अरुण लाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दो या दो से अधिक शादी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। अपनी पहली शादी रीना नामक लड़की से करने वाले अरुण राय कुछ समय पहले ही अलग हो चुके हैं। रीना बहुत अधिक बीमार चल रही है, जिसके चलते उनका ध्यान रखने के लिए वह उनके साथ ही रहते हैं।

66 वर्षीय अरुण अपनी पुरानी दोस्त बुलबुल साहा से कोलकाता में दूसरी शादी रचा बैठे। एक रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी शादी करने के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी रीना से इजाजत भी ली थी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कुछ ऐसी रिपोर्ट भी सामने आई है, कि अपनी दूसरी शादी के बाद भी वह अपनी पहली पत्नी रीना का भरपूर ध्यान रखेंगे।

Read  Also:-80 का औसत, रनों का अंबार, भारतीय टीम में जगह बनाने को तरसा ये खिलाड़ी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *