6, 6, 6, 6, 4, 4..सूर्या, राहुल और कोहली के चौको-छक्के से दहला गुवाहाटी का मैदान

6, 6, 6, 6, 4, 4..सूर्या, राहुल और कोहली के चौको-छक्के से दहला गुवाहाटी का मैदान

भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच जारी 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 2 अक्टूबर को असम के गुवाहाटी में बरसापारा स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भी भारतीय टीम के बल्लेबाजो ने जमकर चौके-छक्के बरसाए और दर्शको का खूब मनोरंजान कराया. जी हां, इस मैच में पहले के एल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने कमाल की पॉवरप्ले में कमाल की बल्लेबाजी की. उसके बाद सूर्या और कोहली की जोड़ी ने साऊथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर बघिया उधेड़ी.

बता दे की इस मैच में साऊथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. लेकिन अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा का ये फैसला भारतीय बल्लेबाजो ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया. भारत की तरफ से ओपन करने उतरी राहुल और रोहित की जोड़ी ने पहले ही ओवर से चौको और छक्को की बरसात कर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने का काम क्या.

इसमें भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 10 वें ओवर की पांचवी गेंद पर गिरा. रोहित शर्मा इसमें 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 43 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे. लेकिन राहुल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे, इन्होने मात्र 28 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के जड़कर 57 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली.

लेकिन मैच का रोमांच तो तब दुगुना हो गया. जब क्रीज पर सूर्या और कोहली की जोड़ी आई. जी हां, इसमें सूर्या ने अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर बघिया उधेड़ी. सूर्या ने मात्र 22 रनों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 छक्को की मदद से 61 रन की तूफानी पारी खेली. इसी दौरान कोहली ने भी 28 गेंदों में 49 रन बना डाले. हालाँकि, यहाँ कोहली मात्र 1 रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चुके.

बाद मैच के आखरी दो ओवर में DK की पारी की भी कुछ शानदार झलकियाँ देखने को मिली. इन्होने 7 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 17 रन बनाये और बड़े ही शानदार तरीके से पारी को फिनिश किया. इस तरह भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर साऊथ अफ्रिका को 238 रन का लक्ष्य दिया.

इसमें बाद करे साऊथ अफ्रीका की गेंदबाजी की तो केशव महाराज ने रोहित और राहुल के दो विकेट लिए. बाकी कोई भी अफ्रीकन खिलाडी विकेट नहीं ले पाया. वही, सूर्या कुमार मिस अंडरस्टैंडिंग की वजह से रन आउट का शिकार हुए.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *