6 खिलाड़ी जिन्होंने सीएसके के लिए सिर्फ एक आईपीएल सीजन खेला और हमेशा के लिए गायब हो गए, जिनमें भारतीय दिग्गज भी शामिल हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी सबसे सफल टीम है। टीम ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीता था। एमएस धोनी ने शुरुआत से ही इस टीम का नेतृत्व किया है। साथ ही इस टीम के खिलाड़ियों ने भी इस टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन कुछ खिलाड़ी सीजन के बाद गायब हो गए। आज हम आपको CSK के 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक सीजन के बाद गायब हो गए थे।

1) सूरज रणदीव :

श्रीलंका के स्पिनर सूरज रणदीव ने 2011 में आईपीएल में डेब्यू किया था। इस सीजन में उन्होंने बतौर स्पिन गेंदबाज 8 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 7.69 की इकॉनमी से 6 विकेट लिए। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब अपने नाम किया था। इस सीजन के बाद उन्हें आईपीएल टूर्नामेंट खेलते हुए नहीं देखा गया है। सूरज रणदीव ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 7 मैचों में कुल 7 विकेट लिए हैं।

2) सी गणपति :

तेज गेंदबाज सी गणपति उन गेंदबाजों में से हैं जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पदार्पण किया। उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी करते हुए 13 रन खर्च किए। लेकिन वह एक भी गिर नहीं सके। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अब तक कुल 25 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 33 विकेट लिए हैं।

3)जस्टिन केम्पो

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जस्टिन केम्प ने आईपीएल 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्होंने पांच मैच खेले जिसमें वे 24 रन ही बना पाए।वह गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी लेने में सफल रहे। तो उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 8 मैचों में 203 रन बनाए हैं।

4) मखाया एंटेनी:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया अंतिनी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व किया। आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने 9 मैच खेले और 7 विकेट लिए। साथ ही अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों में 6 विकेट लिए हैं।

5) एंड्रयू फ्लिंटॉफ:

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल में पदार्पण किया था। उन्होंने इस सीजन में खेलते हुए 3 मैचों में 62 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9.55 की इकॉनमी से 2 विकेट लिए। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 7 मैचों में 76 रन बनाए। इसके साथ ही 5 विकेट भी आउट हुए।

6) चमारा कपुगेदार

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज चमारा कपुगेदरा ने 2008 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 5 मैच खेले और केवल 16 रन बनाए। इस सीजन के बाद वह किसी आईपीएल टूर्नामेंट में नजर नहीं आए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.