6 स्टार खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे कभी आईपीएल में एक ही टीम का हिस्सा थे

6 स्टार खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे कभी आईपीएल में एक ही टीम का हिस्सा थे

इस बात में कोई शक नहीं है की आईपीएल इस समय दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इसके पीछे के कारण दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी इस लीग में खेलते हुए दिखाई देते हैं। तो आज हम आपको उन 6 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे लेकि वो आईपीएल में टीम के साथी रह चुके हैं।

1. ग्लेन मैक्ग्रा और मोहम्मद आसिफ, आईपीएल 2008

अपने समय के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में गिने जाने वाले, ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) और मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए एक साथ खेलते हुए दिखाई दिए थे। वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में दिल्ली ने सैमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

2. डेविड वार्नर और एबी डिविलियर्स, 2009

डेविड वार्नर (David Warner) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की गिनती आईपीएल इतिहास में दो सर्वश्रेष्ठ विदेशी बल्लेबाजों में की जाती हैं। ये दोनों बल्लेबाज 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे। एबी डिविलियर्स अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं जबकि डेविड वार्नर ने दोबारा आईपीएल 2022 में दिल्ली की टीम में वापसी की है।

3. सौरव गांगुली और ग्रीम स्मिथ, 2012

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और ग्रीम स्मिथ ( Graeme Smith) की गिनती दुनिया के बेहतरीन कप्तानों के साथ-साथ बल्लेबाजों में भी की जाती हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2012 में पुणे वॉरियर्स में टीम के साथी थे। इस सीजन में टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रही थी।

4. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव, आईपीएल 2012

भारत की प्रसिद्ध कुलचा जोड़ी 2012 में एक साथ मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। हालांकि मुंबई इंडियंस के पास स्पिन के अन्य गेंदबाजी विकल्प मौजूद थे। इसलिए चहल और यादव को खेलने का मौका नहीं मिला।

वहीं आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav) दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे। वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बात करें तो वो राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेले थे।

5. विराट कोहली और इयोन मोर्गन, आईपीएल 2010

विराट कोहली (Virat Kohli ) आईपीएल की शुरुआत से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से ही खेल रहे है। 2010 में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) भी आरसीबी टीम का हिस्सा थे। कोहली और मॉर्गन दोनों ही इस सीजन में एक साथ खेलते हुए दिखाई दिए थे। इयोन मोर्गन आखिरी बार आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे। मोर्गन ने उस सीजन में केकेआर टीम की कप्तानी करते हुए उन्हें फाइनल में पहुंचाया था।

6. डेल स्टेन और ट्रेंट बोल्ट, 2015

डेल स्टेन (Dale Steyn) और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आईपीएल 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। ट्रेंट बोल्ट आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे। वहीं स्टेन की बात करें तो वो क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आये थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.