7 महीने बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी? शिखर धवन को बनाया गया कप्तान, जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान!

7 महीने बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी? शिखर धवन को बनाया गया कप्तान, जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान!

भारतीय टीम की जिम्बाब्वे दौरे के लिए ऐलान हो गया है इस सीरिज में तीन मैचों की वनडे सीरीज के खेली जाएगी जिसके लिए शिखर धवन को टीम का कप्तानी फिर से बनाया गया है वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी टीम के कप्तान थे भारत ने वह सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

इतना ही नही इन सबमें एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो लगभग 7 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा है और वह आईपीएल की इस नीलामी 14 करोड़ की मोटी रकम में बिका था।

हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज दीपक चाहर की बता दे वह ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे उन्हे इस साल फरवरी से ही चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रोइन इंजरी हुई थी।

हालांकि अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम में नियमित तौर पर स्थान बनाने के लिए जोर बनाएंगे इसके साथ ही वह टी-20 विश्व कप के लिए भी अपना दावा पेश करना चाहेंगे।

वह दूसरी और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टीम इंडिया में वापसी हुई है और बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी टीम में नया चेहरा होंगे इसका अलावा ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है।

सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और युजवेंद्र चहल समेत तमाम सीनियर खिलाड़ी यह सीरीज नहीं खेलेंगे।

भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। वहीं, 22 अगस्त को आखिरी वनडे खेला जाएगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.